October 18, 2024

जुर्स कन्ट्री विज्डम ग्लोबल स्कूल मेे हुई चोरी की घटना का खुलासा, दो गिरफ्तार

हरिद्वार। बीते 28 दिसंबर की रात जुर्स कन्ट्री स्थित विज्डम ग्लोबल स्कूल मेे हुई चोरी की घटना का एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह ने ज्वालापुर कोतवाली में खुलासा किया। मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अभियुक्तों के कब्जे से पुलिस ने 4.62 लाख रुपए व एक बाईक बरामद की है।

मुखबिर तंत्र व सर्विलांस के माध्यम से पुलिस ने मामले में दो अभियुक्तों आनंद सिंह व अन्य अभियुक्त मनोज चंद को गिरफ्तार किया। पूछताछ में दोनो अभियुक्तों ने अपना अपराध कबूला। जिसमे एक अभियुक्त आनंद सिंह स्कूल के ही मालिक यूसी जैन का पूर्व ड्राईवर है।

पुलिस पूछताछ में पकड़े गए अभियुक्त आंनद सिंह ने बताया कि वह यहां से नौकरी छोड़ने के बाद वह दिल्ली चला गया जहा उसने टैक्सी छलनी शुरू की। कई दिन रहने के बाद उस पर काफी कर्ज हो गया जिसके चलते उसने तन्हाली से बाहर निकलने के लिए अपने साथ मनोज चंद के साथ मिलकर हरिद्वार मेे ग्लोबल विजडम स्कूल में चोरी की योजना बनाई और उसे अंजाम दिया। घटना के बाद दोनों ने तीन लाख रु0 अपने पास रखे और बाकी पैसे उन्होंने नहर पटरी के किनारे जमीन के नीचे छिपा दिये और दिल्ली लौट गए। दिल्ली पहुंचकर ढाई लाख रु0 मनोज ने अपने पास रखे तथा 50 हजार रु0 आनन्द ले गया। बंटवारे में हाथ लगे पैसों से अभियुक्त मनोज ने 01 लाख 02 हजार कीमती मोटर साईकिल (होण्डा साईन) तथा 15 हजार का मोबाइल फोन (रेडमी 5जी) खरीदा तथा ₹1,00,000/- अपने बैंक खाते में जमा किये थे।

गिरफ्तार अभियुक्तों आनंद सिंह पुत्र खीम सिंह पता ग्राम मटयानी थाना पंचेश्वरजिला चम्पावत(39 वर्ष), मनोज चंद पुत्र त्रिलोक चंद निवासी ग्राम चमदेवल थाना लोहाघाट जिला चम्पावत (40 वर्ष) के खिलाफ पुई ने सम्बन्धित धाराओं में मामला दर्ज कर आरोपितों को कोर्ट में पेश किया जहा से दोनो को जेल भेज दिया गया। अभियुक्तों के कब्जे से लूट की रकम के 4.62 लाख, एक होण्डा साईन बाइक व एक रेडमी 5जी फोन बरामद किया गया है।