September 22, 2024

जिलाधिकारी ने पं.गोविन्द बल्लभ पन्त की जयन्ती के अवसर पर ऋषिकुल आयुर्वेदिक राजकीय महाविद्यालय में दीप जलाकर शुभारंभ किया

हरिद्वार । भारत रत्न पं.गोविन्द बल्लभ पन्त की जयन्ती के अवसर पर ऋषिकुल आयुर्वेदिक राजकीय महाविद्यालय में आयोजित सांस्कृति कार्यक्रमों का जिलाधिकारी कर्मेन्द्र सिंह ने दीप जलाकर शुभारंभ किया।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने भारत रत्न गोविनद बल्लभ पन्त जी की 137वी जयन्ती की सभी को बधाई दी। जिलाधिकारी ने कहा कि छोटे से गांव में जन्में पण्डिल गोविन्द बल्लभ पन्त जी ने अपने विराट व्यक्तित्व का निर्माण किया, स्वतंत्रता संग्राम के आंदोलन, देश व समाज को एक नई दिशा दी और जिस प्रकार से अविभाजित उत्तर प्रदेश के प्रथम मुख्यमंत्री के रूप में कीर्तिमान स्थापित किया और देश के गृहमंत्री के रूप में भी अतुलनीय कार्य किये, अपने आप में ही प्रेरणा के स्रोत हैं। निश्चित तौर पर आज भी युवा पीढ़ी उनके जीवन से सीख लेते हुए दृढ़ इच्छा, दृढ़ संकल्प और दृढ़ निश्चय आत्म विश्वास से नई ऊंचाई तक पहुंच सकती है।
जिलाधिकारी ने आयोजित सांस्कृति कार्यक्रमों की भूरी-भूरी प्रशंसा की। कार्यक्रम में विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों द्वारा पंजाबी तथा पहाड़ी गीतों पर दी गई प्रस्तुति पर सभी व्यक्तियों ने जमकर आनन्द उठाया तथा प्रस्तुति देने वाले बच्चों के उज्ज्वल भविष की कामना की।
इस दौरान अपर मुख्य नगर आयुक्त वरूण चौधरी, जिलाधिकारी दीपेन्द्र सिंह नेगी, सिटी मजिस्ट्रेट कुश्म चौहान, उप जिलाधिकारी मनीष सिंह, सचिव रेडक्रॉस सोसाइटी डॉ.नरेश चौधरी सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।