September 20, 2024

जिलाधिकारियों ने जनपद में हुए आपदा प्रबंधन एवं पुनर्वास से जुड़े कार्यों का विवरण मंत्री को दिया गया

पिथौरागढ ।

प्रदेश के शिक्षा मंत्री डॉ0 धन सिंह रावत द्वारा सचिवालय स्थित सभागार से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जनपद के समस्त जिलाधिकारियों के साथ जनपद के बिजली विहीन विद्यालय,शौचालय विहीन विद्यालय,स्कूलों में पीने के पानी की सुविधा, फर्नीचर विहीन विद्यालय,विद्यालय भूमि की रजिस्ट्री का विवरण ,शिक्षकों की कमी का विवरण,जर्जर विद्यालयों की तत्काल मरम्मत/निर्माण कार्यों की समीक्षा की गई।

वीसी में संबंधित जनपदों के जिलाधिकारियों द्वारा मानसून काल में अपने जनपद में हुए आपदा प्रबंधन एवं पुनर्वास से जुड़े कार्यों का विवरण भी मा0 मंत्री को दिया गया।

जिस पर मा0 मंत्री द्वारा सभी जनपदों में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जनपद के समस्त जिलाधिकारियों के साथ जनपद के बिजली विहीन विद्यालय,शौचालय विहीन विद्यालय,स्कूलों में पीने के पानी की सुविधा, फर्नीचर विहीन विद्यालय,विद्यालय भूमि की रजिस्ट्री का विवरण ,शिक्षकों की कमी का विवरण,जर्जर विद्यालयों की तत्काल मरम्मत/निर्माण से संबंधित कार्यों की विस्तृत समीक्षा की गई तथा श्री रावत ने सचिव आर. एस. देव चिकित्सा स्वास्थ्य, चिकित्सा शिक्षा, सहकारिता, उच्च शिक्षा,संस्कृत शिक्षा,विद्यालय शिक्षा एवं समस्त जिलाधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए।इस दौरान जिलाधिकारी ने मा0 मंत्री को उपरोक्त संबंध में विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई।

वीसी के माध्यम से मा0 मंत्री द्वारा दिए गए निर्देशों पर जिलाधिकारी विनोद गोस्वामी ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि मा0 मंत्री द्वारा दिए सभी निर्देशों को अमल में लाते हुए आवश्यक कार्य करना सुनिश्चित करें।

 

वीसी में जनपद पिथौरागढ़ से मुख्य विकास अधिकारी दीपक सैनी, जिला शिक्षा अधिकारी हरक राम कोहली अधिशासी अभियंता जल संस्थान सुरेश जोशी, अधिशासी अभियंता विद्युत नितिन गरखाल जिला शिक्षा अधिकारी बेसिक तथा सभी खंड विकास अधिकारी आदि मौजूद थे