October 25, 2024

अतिक्रमण हटाओ अभियान को स्थगित करने को लेकर ज्वालापुर कोतवाली प्रभारी प्रदीप बिष्ट को सौंपा ज्ञापन

हरिद्वार। त्यौहारी सीजन में पुलिस द्वारा चलाए जा रहे अतिक्रमण हटाओ अभियान का विरोध करते निवर्तमान पार्षद सोहेल कुरेशी के नेतृत्व में व्यापारियों ने ज्वालापुर कोतवाली प्रभारी प्रदीप बिष्ट को अभियान रोकने के लिए ज्ञापन सौंपा। सोहेल कुरेशी ने कहा कि व्यापारी स्वयं अतिक्रमण का विरोध करता है लेकिन पुलिस को भी व्यापारियों का सहयोग करना चाहिए। त्यौहार में व्यापारियों द्वारा बाजार में पैसा लगाया जाता है।

अगर व्यापारी को परेशान किया जाएगा और अतिक्रमण के नाम पर चालान काटे जाएंगे तो व्यापारी क्या कमाएगा। उन्होंने कहा कि पुलिस को व्यापारियों जनप्रतिनिधियों एवं शहर के जिम्मेदार नागरिकों के साथ समन्वय स्थापित कर अतिक्रमण हटाया जाए जिससे व्यापारियों को भी दिक्कतें न हो। इसके साथ ही व्यापारी भी अपना सामान निर्धारित सीमा में ही रखें जिससे राहगीरों को कोई परेशानी नहीं हो और आवाजाही भी बाधित नहीं हो।

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता इरशाद खान व मनोज सैनी ने कहा कि त्योहारों के दौरान सड़कों पर जाम की स्थिति बन जाती है। ऐसे में व्यापारी अपने प्रतिष्ठानों के समक्ष छोटे बड़े वाहन खड़ा ना करने दें। सड़कों पर अतिक्रमण ना करें और पुलिस प्रशासन का सहयोग करें। उन्होंने पुलिस प्रशासन से भी सहयोग की अपील करते हुए कहा कि लाउडस्पीकर द्वारा व्यापारियों को अतिक्रमण के लिए सचेत किया जाए। दिलशाद मंसूरी एवं नाहिद कुरैशी ने कहा कि ऑनलाईन शॉपिंग के चलते मंदी का सामना कर रहे व्यापारियों को पर्वो के दौरान अच्छा कारोबार होने की उम्मीद है। ऐसे में पुलिस प्रशासन और व्यापारियों को एक दूसरे का सहयोग करना चाहिए।

कोतवाली प्रभारी प्रदीप बिष्ट ने कहा कि त्यौहारों के दौरान व्यापारी भी सहयोग करें। सड़क पर किसी प्रकार का जाम नहीं लगने दें। अतिक्रमण बहुत बड़ी समस्या है और व्यापारियों के सहयोग से ही दूर होगी। इस दौरान शेरू अंसारी, डा.मेहरबान, जुबेर आलम, इरशाद खान, शाहरूख अली, निजाम पठान, बाला कुरैशी, नदीम कुरैशी, गुलशेर अंसारी, जितेंद्र, नाहिद कुरैशी, दिलशाद मंसूरी, आशिक, लाखन कुरैशी, इरफान कुरैशी, हाजी शाहीन मंसूरी, जाफिर अंसारी, मुबारक कुरैशी, सोनू, गालिब कुरैशी आदि व्यापारी शामिल रहे।