October 28, 2024

सार्वजनिक अवकाश दिवस पर पूर्ति विभाग की बड़ी कार्यवाही

*लगभग 80 कॉमर्शियल गैस सिलेंडर मौके पर ज़ब्त*

*प्रति सिलेंडर सरकार को लगभग 900 रुपए किया जा रहा था राजस्व घाटा*

हरिद्वार । जिला पूर्ति अधिकारी तेजबल सिंह ने गोपनीय सूचना प्राप्त होते ही तत्काल टीम का गठन कर छापेमारी की।

जिला पूर्ति अधिकारी को गोपनीय सूचना मिली कि जर्स कंट्री से लगभग 5 किमी दूर पार्वती इनक्लेव के पास हृदय राम निवास में अवैध रूप से गैस रिफिलिंग का धंधा चल रहा है, जिससे सरकार को प्रतिदिन लाखों रुपए का नुकसान पहुंचाया जा रहा है।

जिला पूर्ति अधिकारी तेजबल सिंह ने स्वयं अपने नेतृत्व में क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी रवि सनवाल, पूर्ति निरीक्षक मुकुल शर्मा, पूर्ति निरीक्षक सतीश के साथ मुखबिर द्वारा बताए गए स्थान पर पहुंचे। वहां पर संदिग्ध हालत में खड़े वाहन की चैकिंग में 30 कॉमर्शियल गैस सिलेंडर बरामद हुए तथा हृदय राम निवास भवन में चैकिंग के दौरान 50 कॉमर्शियल गैस सिलेंडर, दो नोजल पकड़े गए जोकि डॉमेस्टिक से कॉमर्शियल गैस सिलैंडर भरने के काम आते हैं।

जिला पूर्ति अधिकारी ने बताया कि मौके से विजेंद्र निवासी धनपुरा, निशांत निवासी धनपुरा, सचिन निवासी धनपुरा के साथ ही भवन मालिक बल सिंह चौहान के खिलाफ अभियोग पंजीकरण की कार्यवाही की जा रही है। उन्होंने बताया कि अवैध तरीके से डॉमेस्टिक से कॉमर्शियल गैस सिलेंडर भरने में प्रति सिलेंडर सरकार को लगभग 900 रुपए के राजस्व की हानि हो रही थी तथा अवैध रिफिलिंग (मानकों की भी परवाह न करने के कारण) आसपास के क्षेत्र के लिए भी खतरा हो सकता था।

*जिलाधिकारी कर्मेंद्र सिंह ने जिला पूर्ति अधिकारी तेजबल सिंह सहित छापेमारी में शामिल पूरी टीम की पीठ थपथपाते हुए हौंसला अफजाई की और बधाई दी*