September 8, 2024

भेल हरिद्वार ने मनाया 74वां गणतंत्र दिवस धूमधाम से

  • राष्ट्र निर्माण हमारा प्रथम कर्तव्य हैः प्रवीण चन्द्र झा

हरिद्वार। समूचे राष्ट्र के साथ-साथ बीएचईएल हरिद्वार में भी 74वां गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम के मुख्‍य अतिथि बीएचईएल हरिद्वार के कार्यपालक निदेशक श्री प्रवीण चन्द्र झा ने ध्‍वजारोहण कर सलामी ली। उपनगरी स्कूलों तथा सीआईएसएफ की प्‍लाटूंस ने मार्च पास्‍ट कर भारतीयता के प्रतीक पवित्र तिरंगे को नमन किया।

समारोह को सम्‍बोधित करते हुए श्री प्रवीण चन्द्र झा ने बीएचईएल हरिद्वार की प्रमुख उपलब्धियों तथा भावी कार्य योजनाओं पर प्रकाश डालते हुए कहा कि परिर्वतन के वर्तमान दौर में देश का शीर्ष नेतृत्‍व ऊर्जा पर ध्‍यान केन्द्रित कर रहा है। ऐसे में बीएचईएल राष्‍ट्र के प्रति वचनबद्वता दर्शाते हुए भारत की प्रगति हेतु कृत संकल्‍प है। कार्यक्रम में स्कूली बच्चों द्वारा प्रस्तुत सांस्कृतिक कार्यक्रमों तथा सुन्दर झांकियों ने उपस्थित दर्शकों का मन मोह लिया। इस अवसर पर अपने-अपने क्षेत्र में उल्लेखनीय उपलब्धि प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं, सीआईएसएफ कर्मियों, बेस्ट प्लाटून तथा बेस्ट प्लाटून कमाण्डर्स को भी सम्मानित किया गया।

सर्वश्रेष्ठ छात्र प्लाटूनों में डीपीएस को प्रथम, शिवडेल को द्वितीय तथा विद्या मंदिर को तृतीय पुस्कार जबकि सर्वश्रेष्ठ छात्रा प्लाटून में डीपीएस को प्रथम, बाल मंदिर को द्वितीय तथा शिवडेल को तृतीय पुरस्कार दिया गया। सर्वश्रेष्ठ प्लाटून कमांडर की श्रेणी में डीपीएस के शिवम सिंह को बेस्ट ब्वायज प्लाटून कमांडर तथा डीपीएस की ही वैशाली शर्मा को बेस्ट गर्ल्स प्लाटून कमांडर का पुरस्कार दिया गया। कार्यक्रम में बीएचईएल लेडीज क्‍लब की संरक्षिका श्रीमती सुलेखा झा ने जब अनेकता में एकता के प्रती‍क तिरंगे गुब्बारों को आकाश में छोड़ा तो सारा स्टेडियम भारत माता की जय के उदघोष से गूंज उठा।

इस अवसर पर अनेक महाप्रबन्‍धकगण, वरिष्ठ अधिकारी, कर्मचारी, उनके परिजन तथा बड़ी संख्या में उपनगरीवासी उपस्थित थे। मुख्‍य समारोह के पश्‍चात श्री प्रवीण चन्द्र झा तथा श्रीमती सुलेखा झा ने लेडीज क्‍लब की सदस्‍याओं एवं श्रमिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ मुख्‍य चिकित्‍सालय में भर्ती रोगियों के स्‍वास्‍थ्‍य लाभ की कामना के साथ फल भी वितरित किये।