September 8, 2024

अवैध खनन पर प्रशासन ने किया 11 वाहनों को सीज

हरिद्वार। जनपद के लक्सर में प्रशासन की टीम ने छापेमारी कर खनन में लगे 11 वाहनों को सीज किया है। जिसमें एक जेसीबी मशीन, एक डंपर और 9 ट्रैक्टर ट्रालियां शामिल हैं। छापेमारी की भनक लगते ही सभी खनन माफिया फरार हो गए। प्रशासन की इस कार्रवाई से हड़कंप मचा रहा। फिलहाल, सभी वाहनों को एसडीएम आवास परिसर में लाया गया है।

बता दें कि इन दिनों गंगा और बाणगंगा नदी से सटे इलाकों में धड़ल्ले से अवैध खनन जारी है। लगातार मिल रही शिकायतों का संज्ञान लेते हुए बीती देर रात एसडीएम गोपाल राम बेनीवाल ने प्रशासनिक टीम का गठन किया और गंगा से सटे भोगपुर, भिक्कमपुर, महतोली समेत अन्य जगहों पर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान गंगा नदी में धड़ल्ले से जेसीबी से अवैध खनन किया जा रहा था। प्रशासन की टीम को देखकर खनन माफिया भाग खड़े हुए। टीम ने कार्रवाई करते हुए 11 वाहनों को पकड़ लिया।

लक्सर एसडीएम गोपाल राम बिनवाल ने बताया कि अवैध खनन की शिकायतें लगातार मिल रही थी। शिकायतों का संज्ञान लेकर छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दिया गया। इस दौरान अवैध खनन से लदे 11 वाहनों को सीज कर दिया गया है। सभी वाहनों के संबंधित एक रिपोर्ट बनाकर हरिद्वार जिलाधिकारी को भी भेजी गई है। उन्होंने कहा कि लक्सर में अवैध खनन बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और आगे भी इसी तरह खनन के खिलाफ सख्त कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।