September 8, 2024

गंगा सेवक दल के साथ मिलकर बीपीसीएल ने की गंगा घाटों की सफाई

हरिद्वार। श्री गंगा सभा के गंगा सेवक दल के तत्वाधान में डॉ० हरिराम आर्य इंटरकॉलेज के पूर्व छात्र, पार्षद अनुज सिंह एवं बीपीसीएल ने रविवार की प्रातः कनखल के सती घाट पर बृहत गंगा घाट स्वच्छता अभियान चलाया। इस विषय मे गंगा सेवक दल के सचिव उज्ज्वल पंडित ने बताया कि पिछले लंबे समय से श्री गंगा सभा को सती घाट पर बड़ी मात्रा में रेलिंग में फंसी कावड़, कपड़ा एवं अन्य सामानों की वीडियोज-फोटोज मिल रहे थे। जिसके बाद हमने संकल्प लिया और अपने साप्ताहिक अभियान के तहत यह अभियान चलाने के बाद घाट की तस्वीर पूरी तरह बदल दी गई।
नगर निगम पार्षद अनुज सिंह व डॉ० हरिराम आर्य इंटर कॉलेज के पूर्व छात्र संगठन से नीरज गुप्ता ने कहा कि दृढ़ विश्वास के साथ किया गया प्रत्येक असंभव कार्य संभव किया जा सकता हैं। उन्होंने कहा कि लोग ऐसे फोटोज को सोशल मीडिया पर अपलोड कर अपनी फॉलोइंग तो बढ़ाते है लेकिन धरातल पर इन कार्यों करने से हिचकते हैं। श्री गंगा सभा के गंगा सेवक दल के तत्वाधान में डॉ० हरिराम आर्य इंटर कॉलेज के पूर्व छात्र, पार्षदअनुज सिंह एवं बीपीसीएल ने कनखल के सती घाट पर बृहत गंगा घाट स्वच्छता अभियान चलाया गया। पिछले लंबे समय से गंगा सभा को सती घाट पर बड़ी मात्रा में रेलिंग में फंसी कावड़, कपड़ा एवं अन्य सामानों की विभक्त वीडियोज-फोटोज मिल रहे थे। जिसके बाद यह अभियान चलाने के बाद घाट की तस्वीर पूरी तरह बदल दी गई। बीपीसीएल के वरिष्ठ अधिकारी अभिनव मिश्र व मुनीश शर्मा ने कहा कि गंगा सभा का यह अभियान वाकई प्रशंसनीय है, जिनकी प्रेरणा के कारण आज हम इस अभियान से जुड़कर अपने को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। हर भारतवासी को गंगा जी को स्वच्छ रखने के अभियान से जुड़ना चाहिए।
इस अवसर पर शिवांकर चक्रपाणि, दीपांकर चक्रपाणि, टिमटिम सिखौला, वैभव भगत, तनिष्क शर्मा, एकलव्य पंडित, गोविंद झा आदि तीर्थ पुरोहित मौजूद रहे।