October 18, 2024

कार्य की गुणवत्ता के विषय में कोई समझौता नहीं किया जायेगाः अधीक्षण अभियंता

  • आने वाले 8-10 दिनों में होगा क्षेत्र का सर्वे: मुख्य अभियंता

हरिद्वार। पूर्व मंत्री सुरेश आर्य जी के नेतृत्व में आज एक प्रतिनिधि मण्डल अधीक्षण अभियन्ता जल संस्थान हरिद्वार से मिला। प्रतिनिधि मण्डल ने पितपुर ग्रावों चल रही पेय जल की योजना के समस्या के बारे में अवगत कराया।
प्रतिनिधिमण्डल ने पितपुर गांव में चल रही पेय जल की योजना के विलम्ब के बारे में अध्ीक्षण अभियंता को अवगत कराते हुए एक पत्र दिया। प्रतिनिधिमण्डल द्वारा अवगत कराया गया कि एक सहायक अभियंता द्वारा प्रधान के दूर व्वयवहार में बताया जिसका खामियाजा क्षेत्र की जनता को भुगतना पड रहा है। अधीक्षण अभियंता कहा कि कार्य की गुणवत्ता के विषय में कोई समझौता नहीं किया जायेगा। कुछ समय पश्चात वे स्वयं गावं का निरीक्षण करेंगे।


प्रतिनिधि मण्डल ने मुख्य अभियंता पीडब्ल्यूडी श्री अशोक कमार से मुलाकात की। मण्डल ने सुभाषगढ से पीतपुर, हरचंदपुर, चिडियापुर तथा मख्यिाली कला होते हुए लक्सर-रूडकी मार्ग को जोडने वाले सम्पर्क मार्ग की वर्षाे से स्थानीय जनता द्वारा उठाई जा रही मांग के संबंध में पत्र प्रेषित किया। मुख्य अभियंता द्वारा मांग को उचित बताते हुए तथा आने वाले 8-10 दिनों में क्षेत्र का सर्वे कराने का आष्वासन दिया गया। प्रतिनिधि मण्डल ने मा. रेखा आर्य कैबिनेट मंत्री मटोला एवं बाल विकास से शिष्टाचार भेंट की तथा स्थानीय सामाजिक एवं आर्थिक मुद्दों पर चर्चा की गयी। जिसमें महिलाओ के विकास के लिए मंत्री ने स्वयं सहायता समूह तथा एकल योजनाओं के बारे में बताया। बी0पी0एल कार्ड के संबंध में अनियमित्ताओं के संबंध में मंत्री ने तत्काल डीएस0ओ0 के निर्वारण के लिए निर्देशित किया।
इस अवसर पर ग्राम प्रधान पीतपुर राकेश कुमार, जैकी सिंह, डॉ0 घनश्याम सिंह आदि उपस्थित रहे। अंत में सभी स्थानीय प्रतिनिधियों ने पूर्व मंत्री का धन्यवाद किया कि जिनके द्वारा यहां आकर अधिकारियांे के समझ क्षेत्रों की समस्याओं को रखा।