October 18, 2024

आने वाले चुनाव में प्रदेश की पांचों सीटे जीतेगी किसान कांग्रेस कमेटी:  हरेंद्र सिंह लाडी

  • किसान कांग्रेस ने प्रदेश सरकार से किसानो का मिलों पर बकाया किसानों का गन्ना भुगतान दिलाने की मांग की

हरिद्वार। प्रैस क्लब में पत्रकारों से वार्ता करते हुए किसान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष हरेंद्र सिंह लाडी ने कहा कि अब तक प्रदेश सरकार ने  गन्ना मूल्य घोषित नहीं किया है।

श्री लाडी ने प्रदेश सरकार आड़े हाथो लेते हुए कहा कि किसानो  को  गन्ना मूल्य घोषित करते हुए मिलों पर बकाया किसानों का गन्ना भुगतान दिलाया जाये।

उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार का हवाला देते कहा है कि उत्तर प्रदेश में भी भाजपा की सरकार है और उत्तराखंड में भी भाजपा की सरकार है जबकि उत्तर प्रदेश में गन्ने का मूल्य तय हो चुका है और लेकिन राज्य सरकार में अभी तक गन्ने का मूल्य तय नहीं किया गया। सरकार किसानों के हित में काम नहीं कर रही।

मिलों पर बकाया गन्ने का भुगतान नहीं मिलने से किसानों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार तत्काल गन्ना मूल्य घोषित कर मिलों पर बकाया गन्ने का भुगतान किसानों को दिलाए। साथ ही बेमौसम बारिश से खराब हुई फसलों का मुआवजा दिया जाए और बिजली के बिल माफ किए जाएं। प्रैसवार्ता के दौरान हरेंद्र सिंह लाडी ने इरशाद अली को किसान कांग्रेस ग्रामीण जिलाध्यक्ष, करतार सिंह चैधरी को प्रदेश उपाध्यक्ष व सोनू कुमार को महानगर अध्यक्ष बनाने की घोषणा करते हुए कहा कि देश और प्रदेश में  किसान कांग्रेस  लगातार मजबूत हो रही है। अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव में पार्टी प्रदेश की पाचो सीटों पर जीत हासिल करेगी। साथ ही राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ सहित कई राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव में भी जीत हासिल करेगी।

पत्रकारवार्ता के दौरान रकित वालिया, अनिल भास्कर, हरद्वारी लाल, विमला पांडे, जतिन हांडा, विनोद कश्यप, अमन गर्ग, समर्थ अग्रवाल, राजेंद्र त्रिपाठी, आकिल, ए.डब्लयू खान, ब्रह्मचंद पाल, मोनू, नवदीप कंग आदि कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे।