September 8, 2024

सीबीएससी बोर्ड ने बाल मंदिर स्कूल, कक्षा-10 का रिजल्ट किया अपडेट

हरिद्वार। सीबीएससी बोर्ड द्वारा बाल मंदिर स्कूल, भेल हरिद्वार का कक्षा-10 का रिजल्ट अपडेट कर एक सराहनीय कार्य किया है  आज स्कूल की ओर कक्षा 10 के सभी छात्रों एवं अभिभावकों को बुलाकर मीटिंग कराई गई जिसमें श्री बृजेश शर्मा द्वारा बताया गया कि स्कूल प्रशासन की ओर से गलती के कारण प्रैक्टिकल के 20 अंक के स्थान पर 10 अंक में से दे दिए गए थे।  जिसके कारण 139 छात्रों मे से 50 छात्र कंपार्टमेंट एवं फेल की श्रेणी मे आ गए थे।

बताया गया की बोर्ड द्वारा रिजल्ट अपडेट होने पर अब मात्र क्लास  में 10 बच्चे कंपार्टमेंट के रह गए हैं और 40 बच्चे पास हो गए हैं।

स्कूल प्रशासन ने अभिभावकों से अपनी गलती मानते हुए कहा कि  हम अपनी गलती स्वीकार करते हैं। उन्होंने अभिभावकों का धन्यवाद करते हुए कहा कि आप लोगों ने कभी भी स्कूल मे आकर किसी प्रकार की कोई बदतमीजी नहीं की।

स्कूल प्रशासन की ओर सीबीएससी बोर्ड को अपनी गलती मानते हुए पत्र  लिखा गया । जिसमे स्कूल के क्लास 10 के सभी अध्यापको को निलंबित भी कर दिया गया।

काफी कार्यवाही के बाद  सीबीएससी द्वारा रिजल्ट को अपडेट  कर दिया गया है जिसमें स्कूल प्रशासन की और से बोर्ड धन्यवाद देते हुए कहा कि आज हमारी एवं सांसद डाक्टर रमेश पोखरियाल निशंक एवं अन्य राजनैतिक दलो जिन्होंने इसमें हमारा साथ दिया।

इस अवसर पर सचिव पंकज श्रीवास्तव ने कहा कि हमारे लिए छात्रों का भविष्य पहले है स्कूल की ओर से गलती हुई है जो मान ली गयी।

संगीता चौहान ने कहा कि विद्यालय की ओर से त्रुटि हो गई थी जिसका सुधार कर लिया गया है आज मुझे बहुत बच्चों का रिजल्ट अपडेट कर दिया गया है।

अवगत हो कि  बाल मंदिर स्कूल, भेल हरिद्वार का कक्षा-10 का रिजल्ट  मार्च 2023 मे घोषित किया गया था तब छात्रों ने देखा कि रिजल्ट में अंक 10 मे से दिए गए है पता चला कि स्कूल की ओर से गलती हुई है। सभी छात्र एवं अभिभवाक, राजनैतिक दल स्कूल पहुचे जिसमे बाल मंदिर सीनियर सेकेंडरी  स्कूल भेल हरिद्वार द्वारा गलती से 20 मार्क के स्थान पर 10 मार्क मे से बोर्ड को अंक भेज दिए थे।  इस संबंध में डायरेक्टर बोर्ड को भी सूचित किया गया था। जिसके संबंध में बच्चों द्वारा बोर्ड सचिव को प्रार्थना पत्र भी ई-मेल द्वारा भेजे गये है ।