September 8, 2024

जीआरपी पुलिस ने  नगदी व मोबाइल फोन चोरी करने वाले आरोपी को पकड़ा

 

हरिद्वार। नशीला पदार्थ खिलाकर नगदी व मोबाइल फोन चोरी करने वाले आरोपी को जीआरपी ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकद्मा दर्ज कर उसका चालान कर दिया है।

 

जानकारी के मुताबिक 6 सितम्बर को पंचकुला हरियाणा निवासी ने जीआरपी को दी तहरीर में बताया कि 16 अगस्त को हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर अज्ञात व्यक्ति द्वारा उसे नशीला पदार्थ खिला दिया जिससे वह बेहोश हो गया। होश आने पर जब उसने देखा तो उसकी जेब से एक मोबाइल फोन व 7100 रुपए एवं अन्य जरूरी कागजात आदि गायब मिले। जिससे उसके होश उड़ गए। जहरखुरानी का शिकार हुए पीडि़त ने बताया कि उसके बाद से उसका स्वास्थ्य ठीक न होने के कारण वह पूरी घटना की जीआरपी थाना में तहरीर नहीं दे सका, जिसके बाद पीडि़त ने जीआरपी हरिद्वार को तहरीर दी।

 

 

तहरीर के आधार पर थाना जीआरपी ने तत्काल मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश में जुट गई। घटना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक रेलवे अजय गणपति कुंभार के व सुश्री अरुणा भारती अपर पुलिस अधीक्षक रेलवे के दिशा निर्देशन में आरोपी की तलाश शुरू की गई। जीआरपी थाना प्रभारी अनुज कुमार ने बताया कि आरोपी की तलाश में संयुक्त टीम का गठन किया गया। जिसमें गठित टीम ने आप्रेशन प्रहार के तहत मुखबिर की सूचना पर एक आरोपित को हिरासत में लिया। जिसमें पूछताछ में आरोपित ने 16 अगस्त को हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर यात्री का सामान चोरी करने की बात कबूली।

आरोपित ने बताया कि आज भी वह किसी यात्री को नशीला पदार्थ खिलाकर घटना को अंजाम देने की फिराक में था। लेकिन पुलिस द्वारा उसे पकड़ लिया गया। पुलिस टीम द्वारा आरोपित की तलाशी लेने पर उसके पास से 7 पुडि़या नशे की, पीडि़त का आधार कार्ड, चोरी की गई धनराशि सहित बरामद की गई। गिरफ्तार आरोपित ने अपना नाम मंजीत उम्र 46 वर्ष पुत्र पुन्ना निवासी म.न. 21 हजारा टोंगिया, थाना बुग्गावाला जिला हरिद्वार बताया। जीआरपी ने आरोपित के खिलाफ मुकद्मा दर्ज कर उसका चालान कर दिया है।