कलियर में आने वाले अकीदतमंदों को अलग-अलग स्थान निर्धारित किया जाए: डीएम

Jalta Rashtra News

हरिद्वार। रोशनाबाद स्थित जिला कार्यालय सभागार में जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल की अध्यक्षता पिरान कलियर में मानसून के दृष्टिगत नालो आदि की सफाई एवं पानी के निकासी एवं व्यवस्थाओं के सम्बंध में बैठक सम्पन्न हुई। उन्होंने कहा कि पिरान कलियर में वर्षभर देश–विदेश के अकीदतमंद आते हैं, देश–विदेश से आने वाले अकीदतमंदों की सहूलियत का पूरा ध्यान दिया जाए ताकि जनपद से सभी अकीदतमंद सुखद यादें लेकर जाएं। जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि कलियर में आने एवं जाने के अलग-अलग स्थान निर्धारित किया जाए एवं मानसून से पहले कलियर के आस पास इलाको में डेªनेज प्लान द्वारा पानी की निकासी की जाए तथा पिरान कलियर की मरम्मत से पहले ड्रैनेज, सीवर सिस्टम, पीने के पानी की आदि का मास्टर प्लान तैयार कर उसे मानसून से पहले पूर्ण कर लिया जाए उसके पश्चात ही कलियर में बेसमेट आदि की मरम्मत की जाये।

बैठक में ग्रामीण अभियंता अनिल कुमार ने बताया कि कलियर में मानसून के दौरान नालों तथा नालियों में कूड़ा के कारण वर्षा जल इक्ठ्ठा हो जाता है तथा कई स्थानों पर पानी जमा हो जाता है, जिससे कई बिमारियों के पनपने का खतरा बना रहता है,

उन्होंने बताया कि दरगाह शरीफ में शौचालयों की साफ सफाई तथा आधुनिक टॉयलेट का निर्माण, पार्किंग एवं पार्क की व्ययवस्था तथा तथा मजार ए शरीफ में बेसमेट आदि के प्लान तैयार किया गया है।

इस अवसर पर अध्यक्ष उत्तराखण्ड बोर्ड शादाब शम्सी, सीईओ सैयद शिराज उस्मानी, पिरान कलियर प्रबंधक रजिया बेग, (आर्किटेक) ऐकांश अग्रवाल तथा नितिन पाण्डे उपस्थित थे।

Next Post

जीवन मूल्यों और चरित्र निर्माण के लिये सद्साहित्य व शास्त्रों की भूमिका महत्वपूर्ण

*💐बच्चों को खेलने के लिये प्रेरित करने के साथ ही स्वाध्याय की आदत भी विकसित करना जरूरी* *💥बच्चों के खेल के अवसरों को सीमित करना उनके विकास में बाधक* *👏🏼स्वामी चिदानन्द सरस्वती* ऋषिकेश।परमार्थ निकेतन में आज अंतर्राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर परमार्थ गुरूकुल के ऋषिकुमारों को शारीरिक स्वास्थ्य के […]

You May Like

Subscribe US Now