बहुगुणा ने 770.88 लाख की लागत की 04 योजनाओं का लोकार्पण किया

Jalta Rashtra News

*जनपद प्रभारी मंत्री सौरभ बहुगुणा ने 770.88 लाख की लागत की 04 योजनाओं का लोकार्पण तथा 459.00 लाख लागत की एक योजना का शिलान्यास किया तथा विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को भी किया लाभान्वित*

 

जनपद भ्रमण पर पहुंचे पशुपालन, दुग्ध विकास, मत्स्य पालन, गन्ना विकास एवं चीनी उद्योग, प्रोटोकाॅल, कौशल विकास एवं सेवायोजन/जनपद प्रभारी मंत्री श्री सौरभ बहुगुणा ने जनपद की 770.88 लाख की योजनाओं का लोकार्पण किया, जिसमें कृषि विभाग द्वारा 21 ग्राम पंचायतों में 90 लाख की लागत से 3600 वर्ग मीटर घेरबाड़ निर्माण कार्य के लिए तथा लोनिवि ऊखीमठ द्वारा भीरी-सुरसाल मोटर मार्ग डामरीकरण हेतु 170.00 लाख, किमांणा मोटर मार्ग में पैदल पुलिया निर्माण में 10 लाख, गरवाली गदेरे के पुनर्निर्माण हेतु 10 लाख, अनुसूचित जाति बस्ती में बीच गदेरे में पुलिया निर्माण 12 लाख, पशुपालन विभाग द्वारा राजकीय प्राथमिक चिकित्सालय चंद्रापुरी के लिए 46 लाख, लोनिवि रुद्रप्रयाग के लिए पीएमजीएसवाई खंड से हस्तांतरित मैठाणाखा सौंदा मोटर मार्ग पर वन टाइम मैंटनेंस एवं निर्माण कार्य के लिए 101.58 लाख तथा वन टाइम मैंटनेंस के लिए जनपद रुद्रप्रयाग विधान सभा के अगस्तयमुनि में सणगू से सारी मोटर मार्ग पर निर्मित सात शेटों का अनुरक्षण कार्य के लिए 91.30 लाख, डीडीएमए द्वारा गौरीकुंड मल्टी स्टोरी शटल पार्किंग हेतु 240.00 लाख योजनाओं का लोकार्पण किया गया। ऊखीमठ लोनिवि विभाग द्वारा चिलोन मोटर मार्ग 2 किमी 36 मीटर स्थान सेतु निर्माण कार्य हेतु 459.00 लाख योजनाओं का शिलान्यास किया गया।

इस अवसर पर विभिन्न विभागों के माध्यम से संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों एवं उत्कृष्ट कार्य करने वाले समूह को चैक एवं प्रशस्ति पत्र देकर लाभान्वित किया गया जिसमें प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत विकास खंड जखोली के गोर्ती गांव की दर्शनी देवी, जखनोली गांव की मंजू देवी, त्यूंखर गांव की गोविंदी देवी, विकास खंड ऊखीमठ के सांकरी गांव की सुभद्रा देवी एवं राम प्रसाद, विकास खंड अगस्त्यमुनि गुनांउ गांव के विक्रम सिंह, आशुतोष एवं संगीता देवी को एनआरएलएम के तहत विकास खंड जखोली के शीशों गांव की सरोजनी देवी, भीमली गांव की प्रभा देवी, विकास खंड ऊखीमठ के गिंवाड़ी गांव के वीरा देवी, ऊखीमठ गांव की संगीता देवी, विकास खंड अगस्त्यमुनि के कलना शिवानंदी गांव की सरोज देवी, रतूड़ा गांव से बबीता देवी, रीप योजना के तहत विकास खंड जखोली के नंदवाणगांव की संतोषी देवी, विकास खंड ऊखीमठ के सारी गांव की ऊषा देवी को प्रशस्ति पत्र दिया गया। इसके अलावा रीप अल्ट्रापुअर सहयोग हेतु पाबो गांव की सोनी देवी, पिनाला देवी एवं बीना देवी, खैड़ी गांव की हेमा देवी को सहयोग राशि चेक वितरित किया गया।

मत्स्य विभाग के तहत विकासखंड ऊखीमठ के गडगू गांव के कुंवर सिंह, गैड़ गांव के बलवीर सिंह, विकास खंड अगस्त्यमुनि के झालीमठ गांव के अनिल सती, कृषि विभाग के तहत विकास खंड जखोली के जखनोली गांव की अनुसूया देवी, टाट गांव की विनीता देवी को तथा उद्यानीकरण में बेहतर कार्य करने वाले धरियांज गांव के कर्ण सिंह, डंगवाल गांव के जोगेंद्र सिंह, क्वाली गांव के भरत सिंह, शिवानंदी गांव की मीना देवी को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर प्रभारी मंत्री ने कहा कि सरकार का उद्देश्य है कि जो भी योजनाएं संचालित हो रही हैं उन योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्तियों को उपलब्ध हो इस दिशा में कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बाबा केदारनाथ धाम की यात्रा ने एक नया कीर्तिमान बनाया है जिसमें साढ़े 9 लाख से अधिक यात्रियों ने बाबा केदारनाथ के दर्शन कर लिए हैं जो कि एक बड़ी उपलब्धि है। इसमें राज्य सरकार एवं जिला प्रशासन द्वारा सभी आवश्यक सुविधाएं एवं व्यवस्थाएं श्रद्धालुओं को उपलब्ध कराई जा रही हैं। इसके साथ ही यात्रा मार्ग में संचालित हो रहे घोडे-खच्चरों के लिए उचित प्रबंधन किया गया है तथा बीमार, घायल घोड़े-खच्चरों की निरंतर निगरानी की जा रही है। जिलाधिकारी के सौरभ गहरवार के निर्देशन में यात्रा व्यवस्थाएं चाक- चौबंद की जा रही हैं। यात्रा को सुगम एवं सुव्यवस्थित ढंग से संचालित करने के लिए कार्य कर रहे सभी अधिकारी, कर्मचारी एवं सुरक्षा बल तथा पर्यावरण मित्र बधाई के पात्र हैं।

Next Post

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर सूचना विभाग में किया गया योगाभ्यास

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर सूचना विभाग में योगाभ्यास का आयोजन किया गया। योग प्रशिक्षक अंकित ने सूचना विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को विभिन्न योगासनों का अभ्यास कराया। योगाभ्यास के बाद संयुक्त निदेशक नितिन उपाध्याय ने योग प्रशिक्षक अंकित का आभार व्यक्त करते हुए आशा व्यक्त की कि […]

You May Like

Subscribe US Now