YEDA ने मनाया अपना स्थापना दिवस देहरादून में

Jalta Rashtra News

देहरादून। YEDA(young entreprenuers dynamic association, Dehradun) ने 23जून2024 को अपना स्थापना दिवस होटल pacific देहरादून में संपन्न करा। यहां संस्था समाज में अपने उद्येश्यों में से एक समाज के प्रति अपने कर्तव्य को प्राथमिकता देते हुए कई कार्य कर रही है वही संस्था ने तय किया कि इस वर्ष देश को भविष्य में दिशा देने वाले 100 मेधावी स्कूली छात्रों को 2100 रुपये की प्रोत्साहन राशि के रूप में दी गई एवं 150 गरीब परिवारों को बढ़ती गर्मी की राहत को देखते हुए कूलर गिफ्ट किए जाएंगे।

 

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि एवं उत्तराखंड विधानसभा की अध्यक्ष श्रीमती ऋतु खण्डूरी ने इस संस्था को बहुत शुभकामनाएं दी और कहा कि समाज में आज ऐसी संस्थाओं का होना बहुत जरूरी है जो लगातार समाज के प्रति अपनी जागरूकता दिखाते हुए लोगों के हितों को देखते हुए उनके उत्थान पर कार्य कर रही हैं मैं इस संस्थान के सभी मेंबरों को इस नेक कार्य के लिए बहुत बधाई देती हूं साथ छात्र-छात्राओं को शुभकामनाएं देती हूं कि आपके द्वारा भविष्य में इस देश के निर्माण में अग्रिम भूमिका बने इसके लिए आप कार्यरत बने रहे साथ ही जितने भी परिवारों को इस संस्था के द्वारा कूलर गिफ्ट दिए जा रहे हैं उनको भी यह संदेश देना चाहूंगी कि समय अनुसार कलर को चलाएं और बिजली की खपत को देखते हुए समय अनुसार कूलर का उपयोग करें ताकि हम अपने उत्तराखंड में बिजली की बचत हो सके इसकी और हमारा भी एक कदम होना चाहिए।

 

राज्यसभा सांसद श्री नरेश बंसल ने कहा कि इस संस्था की स्थापना एक महान पुरुष के बलिदान दिवस पर हुई है जिनका नाम डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी है जिन्होंने राष्ट्र की अखंडता और राष्ट्रव्यापी सोच को रखते हुए अपने प्राणों का बलिदान दिया मैं यह मानता हूं कि यह संस्था भी राष्ट्र समर्पित संस्था बने और देश के हित में समाज के हित में एक नया कीर्तिमान स्थापित करें मैं इस संस्था के सभी सदस्यों को शुभकामनाएं देता हूं।

 

राजपुर विधायक श्रीमान खजान दास जी ने भी डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर श्रद्धा के सुमन अर्पित करते हुए इस संस्था को अग्रिम शुभकामनाएं दी और कहा कि आपकी संस्था के द्वारा जितने भी कार्य किए जाएंगे वह सभी राष्ट्र समर्पित होंगे।

 

इस संस्था के सदस्य एवं महानगर अध्यक्ष भाजपा श्री सिध्दार्थ अग्रवाल ने बताया कि इस संस्था को बनाने का उद्देश्य हमारा समाज में जरूरतमंदों की मदद करना और समाज के लोगों को प्रोत्साहित करना इसका मुख्य उद्देश्य है इस संस्था को चलाने वाले व्यापार जगत के सामाजिक लोग और समाज के प्रति अपनी चिंता व्यक्त करने वाले लोग जुड़े हैं मैं सभी साथियों का धन्यवाद करूंगा कि आज हमारी संस्था के द्वारा जितने भी कार्य किया जा रहे हैं और आने वाले समय में जितने कार्य होंगे वह सभी राष्ट्रव्यापी और समाज को समर्पित होंगे।

 

Next Post

उत्तराखण्ड में सर्वप्रथम यू.सी.सी.लागू किए जाने पर मुख्यमंत्री धामी मुंबई में डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्मृति पुरस्कार से हुए सम्मानित

Dehradun। मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को दादर, वेस्ट मुंबई में डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस एवं उत्तराखण्ड में सर्वप्रथम यू.सी.सी. लागू किए जाने के उपलक्ष्य में आयोजित ‘डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी सम्मान समारोह’ कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। इस दौरान मुख्यमंत्री को डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी […]

You May Like

Subscribe US Now