September 8, 2024

मंत्री अग्रवाल ने हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष के साथ प्राधिकरण के अंतर्गत क्षेत्र में किया जा रहे विभिन्न कार्यों की जानकारी प्राप्त की

हरिद्वार। आवास मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष के साथ प्राधिकरण के अंतर्गत क्षेत्र में किया जा रहे विभिन्न कार्यों की जानकारी प्राप्त की। इस दौरान उन्होंने जनता को राहत देने की दिशा में कार्य करने पर बल दिया।

 

सोमवार को विधानसभा देहरादून में आयोजित बैठक में डॉक्टर अग्रवाल ने प्राधिकरण द्वारा आवासीय मानचित्रो तथा व्यवसायिक मानचित्रो की जानकारी ली। उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा कि आवासीय 15 दिन में तथा व्यवसायिक मानचित्रो को 30 दिन के भीतर जारी किया जाए।

 

बैठक में डॉक्टर अग्रवाल ने प्राधिकरण द्वारा संचालित योजनाओं तथा अवस्थापना निधि से किये जा रहे कार्यों की विस्तार से भी जानकारी ली। उन्होंने अवैध प्लाटिंग और अनधिकृत रूप से विकसित हो रही कॉलोनियों पर प्राधिकरण द्वारा की गई कार्यवाही की भी जानकारी हासिल की।

 

डॉ अग्रवाल ने बैठक के दौरान प्राधिकरण क्षेत्र के अंतर्गत विकसित किये जा रहे पार्कों की भी जानकारी ली। जिस पर उपाध्यक्ष एचआरडीए अंशुल सिंह ने बताया कि हरिद्वार में अंतरराष्ट्रीय स्तर का खेल मैदान, रोड़ी बेलवाला में पार्किंग का निर्माण सहित अन्य कार्य किये जा रहे है।