September 8, 2024

डीएसएम पब्लिक स्कूल में मानक लेखन प्रतियोगिता आयोजित

हरिद्वार। धूम सिंह मेमोरियल पब्लिक स्कूल, सीतापुर के प्रबंध निदेशक मुकुल चौहान ने कहा कि बीआईएस की ओर से दूसरे सत्र की चौथी गतिविधि में उनके स्कूल के छात्रों ने सोना, टीवी, पानी की बोतल और प्रेशर कुकर जैसे विषयों पर एक मानक लेखन प्रतियोगिता में भाग लिया, जिसमें उन्होंने अपनी रचनात्मकता और ज्ञान का प्रदर्शन किया। स्कूल प्रबंधन की ओर से विजेता छात्रों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।‌

बताते चलें कि बीआईएस द्वारा
गुरुवार को डीएस एम पब्लिक स्कूल, सीतापुर में आयोजित दूसरे सत्र की चौथी गतिविधि में, छात्रों ने “मानक गीत” और सोने जैसे उत्पादों की गुणवत्ता सुनिश्चित करने में बीआईएस की भूमिका पर प्रकाश डालने वाले नाटक का प्रदर्शन करके अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। स्कूल प्रबंधन की ओर से विजेता सोनम और उनकी टीम – प्रथम, ऋषि और उनकी टीम – द्वितीय महिमा और उनकी टीम – तृतीय सहित सभी विजेताओं को केस मूल्य के अनुसार पुरस्कृत किया गया। सभी BIS सदस्यों को सांत्वना पुरस्कार भी दिए गए। बताया गया कि दूसरे सत्र की चौथी गतिविधि कार्यक्रम का शुभारंभ सुबह 10:00 बजे शुरू हुआ और दोपहर 1:30 बजे तक चला, जिससे छात्रों को विभिन्न गतिविधियों और प्रस्तुतियों में शामिल होने के लिए पर्याप्त समय मिला। इस अवधि में बीआईएस की भूमिका और छात्रों की रचनात्मक अभिव्यक्तियों की व्यापक खोज करने का अवसर मिला, जिससे यह सभी के लिए एक संतुष्टिदायक और उत्पादक कार्यक्रम बन गया।
कंचन मैम (पीजीटी रसायन विज्ञान) ने कार्यक्रम की निर्णायक भूमिका निभाई। कार्यक्रम में सम्मानित प्रबंध निदेशक मुकुल चौहान द्वारा एक अभिविन्यास कार्यक्रम और बीआईएस से संबंधित विषयों पर प्रिंसिपल साधना भाटिया द्वारा चर्चा भी शामिल थी। छात्रों को जलपान कराया गया, जिससे यह समग्र रूप से एक आनंददायक और समृद्ध अनुभव बन गया। छात्रों की सक्रिय भागीदारी और प्रयासों ने इस कार्यक्रम को सफल बनाया, जो उनके समर्पण और उत्साह को दर्शाता है।