September 21, 2024

आरक्षण रोस्टर का पालन करते हुए आउटसोर्स कार्मिकों को रखा जाए:मुकेश कुमार

देहरादून । आज राज्य अतिथि गृह बीजापुर गेस्ट हाउस में माननीय अध्यक्ष राज्य मंत्री स्तर उत्तराखण्ड अनु सूचित जाति आयोग मुकेश कुमार की अध्यक्षता में उत्तराखण्ड के समस्त विश्व विद्यालयों की समीक्षा बैठक आयोजित की गई।

माननीय अध्यक्ष द्वारा समीक्षा बैठक में विश्वविद्यालय में कुल अनुसूचित जाति के स्वीकृत पद (श्रेणीवार) के सापेक्ष कार्यक्रम कार्मिकों की संख्या एवं रिक्त पदों की संख्या की जानकारी प्राप्त की गई। वाह्ये सवेा के माध्यम से रखे गए कार्मिकों का विवरण, तथा आरक्षण रोस्टर के परिपालन की जानकारी प्राप्त की। अनुसूचित जाति की छात्र छात्राओं की संख्या के सापेक्ष छात्रवृत्ति प्रदान की गई छात्र-छात्राओं की जानकारी प्राप्त की गई।

मननीय अध्यक्ष ने निर्देश दिए कि आरक्षण रोस्टर का पालन करते हुए आउटसोर्स कार्मिकों को रखा जाए। तथा समस्त विश्व विद्यालय में छात्र-छात्राओं को सरकार द्वारा चलाई जा रही लोक कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी जाए तथा शिविर के माध्यम से योजनाओं की जानकारी देते हुए पात्र लाभार्थियों को लाभान्वित करें। ग्रामीण क्षेत्रों में शिविर के माध्यम से ग्रामीणों को योजनाओं से जागरूक करें। इसके उपरान्त उन्होंने राज्य के समस्त सहकारी बैंक लि0 के साथ समीक्षा बैठक करते हुए अनुसूचित जाति से सम्बन्धित समस्त योजनाओं की समीक्षा करते हुए योजनाओं से पात्र लाभार्थियों को दिलाने के निर्देश दिए।