September 21, 2024

जिलाधिकारी विनोद गोस्वामी द्वारा स्थलीय निरीक्षण किया गया

जनपद अंतर्गत हो रही अतिवृष्टि से चडाक रोड स्थित जीजीआईसी के समीप नवनिर्माण किए जाने वाली पार्किंग जो विगत दिनों हुई अतिवृष्टि से नष्ट हो गई हैं का जिलाधिकारी विनोद गोस्वामी द्वारा स्थलीय निरीक्षण किया गया।जिलाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग,ग्रामीण निर्माण, ब्रिडकुल भू वैज्ञानिको को निर्देश दिए कि एक बार पुन उक्त स्थान का सर्वे कर रिपोर्ट तैयार कर उपलब्ध कराना सुनिश्चित करे।

 

इसके उपरान्त जिलाधिकारी द्वारा बजेटी का भी स्थलीय निरीक्षण किया निरीक्षण के दौरान बजेटी मे जोगा राम पुत्र माधो राम का दो मंजिला घर पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त हो गया है जिसके लिए जोगा राम को तत्काल सहायता राशि के रूप मे 5000 रुपए का चेक तथा भोजन, कंबल तथा रसोई का समान दिया गया तथा पूजा देवी पत्नी प्रवीण कुमार व आशा देवी पत्नी किशोर कुमार को भी 5000 रुपए की आर्थिक सहायता दी। जिलाधिकारी ने इसके बाद लुंठुरा मे स्थित मोहन राम पुत्र गुलाब राम के घर का भी निरीक्षण किया तथा जमीन एकाएक धसने/ बैठ रही है। उसके तत्काल समाधान किए जाने हेतु जिलाधिकारी ने भू – वैज्ञानिक को निर्देश दिए की आसपास के घरों की भू वैज्ञानिक की रिपोर्ट तत्काल बनाई जाए और परिजनों को₹5000 का चेक तथा मकान की क्षति के लिए पूर्ण सहायता प्रदान की जाएगी।और साथ ही खतरे की जद में आ रहे परिवारों को अन्यंत्र सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट करने के निर्देश संबंधित विभागीय अधिकारियों को दिए।

जिलाधिकारी द्वारा चंडाक सड़क मार्ग जो लगातार वर्षा होने के कारण मलवा व बोल्डर आने से अवरुद्ध है,सड़क मार्ग तत्काल खोले जाने हेतु सम्बन्धित विभाग के अधिकारियो को जेसीबी आदि उपकरण लगाकर खोले जाने के निर्देश दिए, साथ ही जिलाधिकारी ने आसपास के ग्रामीणों से भी वार्ता कर स्थिति का भी जायजा लिया गया ।

 

निरीक्षण के दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष दीपिका बोहरा, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष वीरेंद्र बोहरा, एसडीएम सदर खुशबू पांडे तहसीलदार विजय गोस्वामी, राकेश देवलाल के अलावा लोक निर्माण विभाग,ग्रामीण निर्माण, ब्रिडकुल के भू वैज्ञानिक,अधिकारी उपस्थित रहे।