September 24, 2024

जिलाधिकारी ने आपदा प्रबन्धन के कार्यों की समीक्षा जनपद के विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की

पिथौरागढ । जिलाधिकारी विनोद गोस्वामी की अध्यक्षता में मंगलवार को जिला कार्यालय में आपदा प्रबन्धन के कार्यों की समीक्षा जनपद के विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित हुई।

बैठक में जिलाधिकारी द्वारा जनपद में मानसून सत्र 2024 में आयी आपदाओं के उपरांत किए गए राहत व बचाव तथा पुनर्निर्माण संबंधी कार्यों की अद्यतन सूचना संबंधित अधिकारियों से ली गई।

बैठक में जिलाधिकारी द्वारा आपदा से क्षतिग्रस्त पेयजल लाईन, विद्युत लाईन तथा अन्य आवश्यक अवस्थापना साविधाओं के सुधारीकरण/मरमत के स्थिती की जानकारी ली गई जिस पर अधिशाषी अभियंता जल संस्थान ने पिथौरागढ़ ने बताया कि आपदा से जल संस्थान पिथौरागढ़ की 54 एवम डीडीहाट की 392 इस प्रकार कुल 446 योजनाएं कार्य क्षतिग्रस्त हुए है इसी प्रकार अधिसाशी अभियंता पेयजल निगम ने बताया कि पेयजल निगम पिथौरागढ़ की 71, गंगोलीहाट की 03 एवम् डीडीहाट की 105 योजनाएं आपदा से क्षतिग्रस्त हुई व विद्युत विभाग की कुल 170 योजनाएं आपदा से क्षतिग्रस्त हुई हैं। जिस पर जिलाधिकारी ने उक्त योजनाओं/कार्यों को जल्द शुरू करने के निर्देश सम्बन्धित विभागो के अधिकारियो को दिए।

जिलाधिकारी द्वारा सभी सड़क एवम् पेयजल से जुड़े विभागों के अधिकारियो को निर्देश दिए कि वे कार्यों को गंभीरता से लेते हुए कार्यों को शीघ्र अति शीघ्र पूर्ण करना सुनिश्चित करें। इसके साथ ही अन्य विभागों के अधिकारियों को भी निर्देश दिए कि वे भी अपने विभाग से संबंधित कार्यों को शीघ्र पूर्ण करना सुनिश्चित करें।

जिलाधिकारी द्वारा उपस्थित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि उनके विभाग से सम्बन्धित जो कार्य आपदा के दौरान किए जाने है उनकी सूची प्रस्ताव सहित जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी को उपलब्ध करना सुनिश्चित करे।

बैठक में जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी तथा संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।