October 27, 2024

छठ घाट के निर्माण में अवरोध उत्पन्न करने वालों की छठी मैया नहीं करेगी माफ: प्रशांत राय 

हरिद्वार।आम आदमी पार्टी, पूर्वांचल प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष प्रशांत राय ने बहादराबाद में छठ घाट का निर्माण शुरू कराने के लिए ज्वालापुर विधायक इं रवि बहादुर का आभार जताया है। वहीं उन्होंने भाजपा का झंडा बुलंद करने वाले समाज के ठेकेदारों पर भी कड़ा निशाना साधा है। प्रशांत राय ने कहा भाजपा सरकार में शामिल मंत्री, विधायक एवं जनप्रतिनिधियों से घाट के निर्माण में एक ईंट भी नहीं रखवा सके।‌ ऐसे लोग के मूंह पर छठ मैया ने कड़ा तमाचा जड़ा है।

बताते चलें कि पूर्वांचल समाज की मांग पर ज्वालापुर विधायक इं रवि बहादुर ने सार्थक पहल करते हुए अपनी विधायक निधि से 25 लाख रुपए का अनुदान देकर बहादराबाद में गंगनहर पुल के समीप करीब 25 मीटर लंबा छठ घाट का निर्माण शुरू करा दिया है। लेकिन सत्तारूढ़ पार्टी की ओर घाट के निर्माण में सहयोग के स्थान पर अवरोध उत्पन्न करने का आरोप है। वहीं घाट निर्माण कराने वाले लोगों पर कानूनी कार्रवाई को लेकर तहरीर दी गई है। घाट निर्माण में चल रही राजनीति को लेकर कड़ा ऐतराज आम आदमी पार्टी के नेता प्रशांत राय ने कड़ा ऐतराज जताया है। उन्होंने कहा बहादराबाद में छठ घाट का निर्माण शुरू कराने की मांग को लेकर पूर्वांचल समाज के लोग भाजपा नेताओं के चक्कर काट रहे थे। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। अब ज्वालापुर विधायक इं रवि बहादुर ने छठ घाट का निर्माण शुरू करा दिया है। ऐसे में पूर्वांचल समाज के लोगों को उनका आभारी होना चाहिए। वहीं उन्हें जानकारी मिली है कि सत्ता पक्ष की ओर छठ घाट के निर्माण में अवरोध उत्पन्न किया जा रहा है।‌ऐसे लोगों को छठी मैया माफ नहीं करेगी।

प्रेस को जारी बयान में प्रशांत राय ने कहा कि पूर्वांचल समाज के लोग बहादराबाद में छठ घाट की मांग लंबे समय से करते चले आ रहे हैं।‌ लेकिन भाजपा सरकार की ओर से घाट निर्माण में रूचि नहीं ली गई। भाजपा के स्थानीय सांसद, मंत्री और विधायक ने घाट निर्माण में किसी प्रकार सहयोग नहीं किया गया। अब कांग्रेसी विधायक इं रवि बहादुर ने अपनी विधायक निधि से 25 लाख रुपए का अनुदान देकर घाट का निर्माण शुरू करा दिया है। तो उसमें अवरोध खड़ा किया जा रहा है। प्रशांत राय ने कहा छठ घाट में अवरोध उत्पन्न करने वाले लोगों को छठी मैया माफ नहीं करेगी। प्रशांत राय ने कहा कि उन्होंने पूर्व में हरिद्वार के जिलाधिकारी एवं हरिद्वार- रूड़की विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष विनय शंकर पाण्डेय से कांवड़ मेला की तर्ज पर समस्त छठ घाटों की व्यवस्था का ख़र्च सरकारी मदद से कराने का निवेदन किया था और उनके निवेदन पर सहमति जताते हुए छठ घाटों पर साफ -सफाई, पथ प्रकाश सहित अन्य व्यवस्था सरकारी सहयोग से किया जा रहा है।