October 20, 2024

मुख्यमंत्री ने कहा सिंगापुर में कोरोना वायरस का नया रूप बच्चों के लिए बहुत खतरनाक

दिल्ली।

सीएम केजरीवाल के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि, रिपोर्ट्स में मिले बयानों में कोई सच्चाई नहीं है। उन्होंने कहा कि,कोई सिंगापुर संस्करण नहीं है। हाल के हफ्तों में कई COVID-19 मामलों में B.1.617.2 का प्रकार है, जिसकी उत्पत्ति भारत में हुई थी।

सिंगापुर ने मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के हवाले से मीडिया में आई उन खबरों को खारिज कर दिया, जिसमें कहा गया था कि सिंगापुर का ऐसा कोई कोरोना वायरस वेरिएंट नहीं है और इस तरह के बयानों में कोई सच्चाई नहीं है। बता दें कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपने ट्विटर पर कहा था कि, सिंगापुर का कोरोना वायरस का नया वेरिएंट तीसरी लहर के रूप में भारत पर आक्रमण कर सकता है। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने मंगलवार को हिंदी में एक ट्वीट में कहा कि, “सिंगापुर में कोरोना वायरस का नया रूप बच्चों के लिए बहुत खतरनाक बताया गया है। यह तीसरी लहर के रूप में दिल्ली तक पहुंच सकता है। केंद्र सरकार से मेरी अपील है कि सिंगापुर के साथ सभी हवाई सेवाओं को तत्काल प्रभाव से रद्द करें और बच्चों के लिए भी वैक्सीन के विकल्पों पर प्राथमिकता के आधार पर काम हो”।

सिंगापुर में आया कोरोना का नया रूप बच्चों के लिए बेहद ख़तरनाक बताया जा रहा है, भारत में ये तीसरी लहर के रूप में आ सकता है।

केंद्र सरकार से मेरी अपील:
1. सिंगापुर के साथ हवाई सेवाएं तत्काल प्रभाव से रद्द हों
2. बच्चों के लिए भी वैक्सीन के विकल्पों पर प्राथमिकता के आधार पर काम हो

सीएम केजरीवाल के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि, रिपोर्ट्स में मिले बयानों में कोई सच्चाई नहीं है। उन्होंने कहा कि,कोई सिंगापुर संस्करण नहीं है। हाल के हफ्तों में कई COVID-19 मामलों में B.1.617.2 का प्रकार है, जिसकी उत्पत्ति भारत में हुई थी। वहीं मुख्यमंत्री की अपील का जवाब देते हुए, भारत के उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए सरकार के वंदे भारत मिशन के तहत दोनों देशों के बीच केवल कुछ उड़ानें संचालित की जा रही हैं, और कहा कि सभी सावधानियां बरती जा रही हैं।