September 8, 2024

कावड़ मेला 2022: जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने की सिडकुल एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ बैठक

हरिद्वार। जिलाधिकारी श्री विनय शंकर पाण्डेय एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ0 योगेन्द्र सिंह रावत ने मंगलवार को कलक्ट्रेट सभागार में सिडकुल एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ कांवड़ मेला-2022 को सकुशल सम्पन्न कराये जाने के सम्बन्ध में एक बैठक ली।

बैठक को सम्बोधित करते हुये जिलाधिकारी श्री विनय शंकर पाण्डेय ने कहा कि दो वर्षों से कोविड-19 के कारण कांवड़ यात्रा नहीं हो पा रही थी। इस वर्ष कांवड़ मेला आगामी 14 जुलाई से 27 जुलाई,2022 तक होगा, जिसमें काफी संख्या में कांवड़ियांें के आने की सम्भावना है। उन्होंने सिडकुल एसोसिएशन के पदाधिकारियों से बैठक में अपने अनुभव, अपने सुझाव तथा कांवड़ मेले के सकुशल सम्पन्न कराने में आपका क्या सहयोग मिल सकता है, के सम्बन्ध में विचार साझा करने का अनुरोध किया।

सिडकुल एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने बैठक में अपना पक्ष रखते हुये कहा कि कांवड़ मेले के दौरान फैक्ट्रियों के लिये जो कच्चा माल बाहर से आता है, उसकी आपूर्ति निरन्तर बनी रहे। उन्होंने यह भी बताया कि कांवड़ मेले के दौरान बड़े वाहनों के आवागमन में भी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। बैठक में सिडकुल एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने अपने-अपने अनुभव साझा किये। इस पर जिलाधिकारी ने कहा कि हमारा उद्देश्य है कि आपकी सप्लाई चेन बनी रहे, लेकिन फिर भी मानसिक रूप से आपको अतिथि देवो भव का भाव अपने मन में रखना चाहिये तथा प्रशासन हर स्तर पर आपके सहयोग का आकांक्षी है। उन्होंने कहा कि कावंड़ के दौरान जैसा माहौल रहेगा, उस अनुसार निर्णय लिये जायेंगे। उन्होंने यह भी बताया कि आगामी 14 जुलाई से 27 जुलाई,2022 तक की अवधि में भीड़ की सम्भावनाओं के अनुसार कांवड़ मेले की अवधि को तीन भागों-14 से 19 जुलाई, 20 से 22 जुलाई तथा 23 से 26 जुलाई की अवधि में बांटा गया है, जिसके अनुसार समय-समय पर जैसी आवश्यकता होगी, उसी अनुसार निर्णय लिये जायेंगे।

जिलाधिकारी ने बैठक में कहा कि आप सभी अपना व्यवहार शालीन रखिये तथा कहीं पर भी अपनी ओर से कोई भी पहल मत करिये अगर कहीं पर कोई दिक्कत आती है, तो प्रशासन को सूचित करिये। उन्होंने सिडकुल एसोसिएशन के पदाधिकारियों से कहा कि जहां पर भी आप कांवड़ियों के लिये भण्डारे या मेडिकल कैम्प की व्यवस्था करते हैं, तो उसकी सूचना सम्बन्धित को देना सुनिश्चित करें। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि कांवड़ के जो-जो रूट हैं, उसकी सूचना सिडकुल एसोसिएशन को भी देना सुनिश्चित करें ताकि ये अगर किसी व्यवस्था में सहयोग करना चाहेंगे तो इन्हें भी सुविधा होगी।

बैठक में सिडकुल एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने आगामी कांवड़ के दौरान अपना पूरा सहयोग प्रदान करने का आश्वासन दिया।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी(प्रशासन) श्री पी0एल0 शाह, ज्वाइण्ट मजिस्ट्रेट रूड़की श्री अंशुल सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट श्री अवधेश कुमार सिंह, एसडीएम श्री पूरन सिंह राणा, एसपी देहात श्री प्रमेन्द्र डोभाल, एसपी सिटी श्री स्वतंत्र कुमार सिंह, सीओ सिटी श्री शेखर सुयाल, महाप्रबन्धक उद्योग सुश्री पल्लवी गुप्ता, सिडकुल एसोसिएशन के श्री अमर सिंह, सुश्री अंशिका, श्री केतन, श्री अजय वर्मा, श्री राहुल बैद्य, श्री भूपेन्द्र सिंह, श्री अर्जुन सिंह, श्री ईश्वर लाल रमोला, श्री अनुराग वर्मा, श्री महावीर सिंह, श्री रामचन्द्र, श्री एस.एस. भुल्लर, श्री मनोज पांधी, श्री रोशन चौधरी, श्री गौरव रावत, श्री संतोष फुलारा, श्री अजीत सक्सेना, श्री दीपेश चौधरी, श्री एम.एम.शाही, श्री आर.एन.गौरव, श्री आर.एस.रावत, श्री बलवंत सिंह सहित अधिकारीगण तथा पदाधिकारीगण उपस्थित थे।