September 8, 2024

उपचुनाव के बाद राज्य में कुशासन का अंत हो जाएगा: आप

देहरादून।

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के उपचुनाव को लेकर भी सरगर्मियां तेज हैं। एक तरफ खुद रावत दिल्ली भाजपा आलाकमान से इस बारे में चर्चा और रणनीति के लिहाज से पहुंचे हैं, तो दूसरी तरफ, आम आदमी पार्टी ने एक बड़ी घोषणा करते हुए कहा घ्है कि उत्तराखंड के सीएम रावत के खिलाफ उपचुनाव में कर्नल अजय कोठियाल आप के उम्मीदवार होंगे और पूरी शिद्दत से चुनौती पेश करेंगे। यह ऐलान करते हुए आप ने भाजपा और उत्तराखंड सीएम पर निशाना भी साधा और अपनी चुनावी ताल ठोकी।आप ने ऐलान किया कि गंगोत्री विधानसभा सीट पर उपचुनाव में सीएम तीरथ सिंह रावत के खिलाफ रिटायर्ड कर्नल कोठियाल चुनाव लड़ेंगे और यह चुनाव उत्तराखंड की सियासी तस्वीर बदल देगा। उत्तराखंड सरकार पर कुशासन का आरोप लगाते हुए आप ने कहा कि इस उपचुनाव के बाद राज्य में कुशासन का अंत हो जाएगा और गंगोत्री उपचुनाव के साथ ही तीरथ की विदाई भी होगी और उत्तराखंड के नवनिर्माण की शुरुआत भी. औपचारिक ऐलान करते हुए आप ने कड़े तेवर दिखाते हुए कहा कि सीएम बनने के छह महीने बाद भी तीरथ सिंह रावत चुनाव लड़ने से कतरा रहे हैं।


आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता नवीन पिरशाली ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के गंगोत्री से उपचुनाव लड़ने की अटकलें को लेकर सत्ताधारी भाजपा को सीधे तौर पर चुनौती दी। नवीन पिरशाली ने कहा कि विधानसभा चुनाव से सालभर पहले नेतृत्व परिवर्तन करने वाली भाजपा को 57 विधायकों में से एक भी ऐसा काबिल व्यक्ति नहीं मिला जिसे मुख्यमंत्री बनाया सा सकता था।
ऐसे में पार्टी ने तीरथ सिंह रावत को मुख्यमंत्री बनाया जो अभी तक विधानसभा चुनाव लड़ने का साहस नहीं दिखा पाए हैं। आप प्रवक्ता ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को सीधे चुनौती देते हुए कहा कि गंगोत्री विधानसभा उपचुनाव में आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता कर्नल अजय कोठियाल उनसे सीधा मुकाबला करेंगे।