September 8, 2024

एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने की सभी छात्रों के राज्य एवं केंद्र सरकार से टीकाकरण की मांग

हरिद्वार।

आज मंगलवार को हरिद्वार स्थित पालीवाल धर्मशाला में एनएसयूआई की बैठक आयोजित की गयी। बैठक में मुख्य रूप से पूर्व राज्यमंत्री डॉ. संजय पालीवाल एवं मेयर प्रतिनिधि अशोक शर्मा ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। इस दौरान एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष मोहन भंडारी ने कहा कि एनएसयूआई प्रत्येक कॉलेज, इंस्टिट्यूट तक छात्र-छात्राओं को जोड़ने का काम करेगी। उन्होंने कहा कि राज्य एवं केंद्र सरकार को छात्र-छात्राओं के स्वास्थ्य के प्रति चिंतित होना चाहिए। स्कूल-कॉलेजों में टीकाकरण अभियान वृहद स्तर से सुनिश्चित किया जाए। एनएसयूआई कार्यकर्ता टीकाकरण को लेकर लगातार राज्य एवं केंद्र सरकार से मांग कर रही है। संजय पालीवाल व अशोक शर्मा ने कहा कि एनएसयूआई कार्यकर्ताओं को कमर कस लेनी चाहिए। केंद्र की जनविरोधी नीतियों से जनता को अवगत कराएं। केंद्र की नीतियां युवाओं के हक में नहीं हैं। युवाओं को रोजगार नही मिल पा रहे हैं। युवाओं की समस्याओं का समाधान करने में राज्य एवं केंद्र सरकार किसी प्रकार की कोई रूचि नहीं ले रही है।

गौरव शर्मा व वसीम सलमानी ने कहा कि छात्रों की लड़ाई हर मोर्चे पर लड़ी जाएगी। स्कूल-कॉलेजों में टीकाकरण अभियान आवश्यक है। कोरोना काल में सरकार द्वारा कोरोना पीड़ित मरीजों को भी सही उपचार नहीं मिल पाया है। स्वास्थ्य सेवाएं बदहाल हैं। पढे-लिखे युवाओं को रोजगार नहीं मिल पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि संगठित होकर समस्याओं का निदान किया जा सकता है। छात्रों की मांगों को शासन-प्रशासन के समक्ष अवश्य रखा जाएगा। स्कूल कालेजों में टीकाकरण अभियान अतिशीघ्र प्रारम्भ होना चाहिए।

याज्ञिक वर्मा ने कहा कि भाजपा की रीति-नीतियों से देश की जनता परेशान है। युवा वर्ग हताशा व निराशा का जीवन व्यतीत कर रहा है। कार्यक्रम के दौरान जसवीर सिंह को शहर अध्यक्ष मनोनीत किया गया।

इस मौक़े पर उत्कर्ष वालिया, पार्षद राजीव भार्गव, पूर्व पार्षद अमन गर्ग, वसीम सलमानी, कांग्रेस अनुसूचित विभाग के ज़िला अध्यक्ष सुनील कुमार, कांग्रेस सेवादल के प्रदेश प्रवक्ता विशाल राठौर, विवेक, दिनेश पुंडीर, नावेद अंसारी, हरप्रीत आदि मौजूद रहे।