September 8, 2024

भेल प्रबंधन के खिलाफ यूनियनों का संकेतिक धरना एवं प्रदर्शन

हरिद्वार। भेल हरिद्वार की हीप एवं सी एफ एफ पी की 16 यूनियनों ने अपनी मांगों को लेकर सी एफ एफ पी गेट पर प्रदर्शन कर संकेतिक धरना दिया। यूनियनों ने पीपी एवं बोनस के लिए संयुक्त समिति की बैठक ना किये जाने पर 5 वर्ष से अधिक होने पर भी यूनियन के मान्यता के चुनाव अभी तक ना होने मृतक आश्रितों के परिवार को रेगुलर नौकरी ना करने एक करोड रुपए के ट्रंप इंश्योरेंस को लागू न करने के लिए रेल प्रबंधक के विरोध विरोध प्रदर्शन कर सकती धरना किया तथा ज्ञापन दिया।
इस दौरान भेल के सैकड़ों मजदूरों ने उपस्थित होकर भेल प्रबंधन के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाए और रोष प्रकट किया। पूर्व एमएलसी राम यस सिंह एवं पंकज शर्मा ने कहा कि भेल प्रबंधन ने कोरोना की आड़ में 29 अक्टूबर तक भी वित्तीय वर्ष 2019-20 एवं 2020-21 के लिए पीपी एवं बोनस की संयुक्त समिति की बैठक नहीं बुलाई गयी। मजदूरों को मिलने वाला बोनस ईपी को पिछले 2 सालों से नहीं मिला है यूनियनों ने कारपोरेट प्रबंधन से मांग की कि दीपावली से पूर्व जेसीएम की मीटिंग बुलाना कर दोनों वर्षों के पीपीएफ बोनस का भुगतान करें साथ ही कैंटीन के रेट भी बहुत बढ़ोतरी कर दी गई है उसको भी कम किया जाये।
इस मौके पर मोहित शर्मा, अमित कुमार, अमरजीत, गगन शर्मा, मोहित शर्मा, पवन कश्यप, राजकुमार सत्य शील, संजीव चौधरी, अमरजीत सिंह, पवन वर्मा, प्रीतम सिंह, चौहान अमित को गाना जयशंकर सिंह सचिन शर्मा, रविंद्र चौहान, प्रेमचंद, रवि कश्यप, नईम खान, इंद्रपाल राजकुमार, महेंद्र बिष्ट, श्रीवास्तव, आदेश कुमार आदि उपस्थित रहे।