September 8, 2024

जिलधिकारी पाण्डेय ने जनपद वासियों को दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं दी

हरिद्वार। जिलधिकारी हरिद्वार श्री विनय शंकर पाण्डेय ने जनपद वासियों को दीपावली पर्व के शुभ अवसर पर अपनी हार्दिक शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए कहा है कि मैं आशा करता हूं कि दीपों का यह पर्व आप सभी के जीवन में अपार खुशियां लाए तथा माता लक्ष्मी एवं भगवान गणेश जी की कृपा दृष्टि आप समस्त जनपदवासियों पर सदैव बनी रहे।

श्री विनय शंकर पाण्डेय ने कहा कि समस्त जनपदवासियों से आशा है कि इस दीपावली पर्व पर प्रदूषण फैलाने वाली वस्तुओं जैसे-धुएं वाले पटाखों इत्यादि का प्रयोग न करें तथा सौहार्द्रपूर्वक इस पर्व को मनायें।

जिलाधिकारी ने कहा कि भारतीय दर्शन के अनुसार सृष्टि में तीन तत्व हैं, ईश्वर, जीव एवं प्रकृति। पर्यावरण प्रकृति का ही अंग है और हमें प्राण वायु अर्थात श्वास प्रकृति से ही मिलते हैं। पर्यावरण यदि स्वच्छ नहीं होगा तो वायु दूषित होगी। यदि हम अपने आस-पास स्वच्छता के प्रति सजग होंगे तो हमारा पर्यावरण भी स्वच्छ होगा।

जिलाधिकारी ने सभी जनपद वासियों से अपील करते हुए कहा कि दीपावली के अवसर पर हम सभी संकल्प लें कि हम स्वच्छता का हिस्सा बनकर पर्यावरण को शुद्ध बनायेंगे, स्वच्छता को अपनायेंगे एवं भारत को और अधिक सुन्दर बनायेंगे।