September 8, 2024

दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल के हरिद्वार रोड शो में उत्तराखंड के लिए तीसरी बड़ी घोषणा की

हरिद्वार – दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल एक दिवसीय हरिद्वार दौरे पर रहे। हरिद्वार में अरविंद केजरीवाल ने सिडकुल स्थित एक होटल में टेम्पो चालकों के साथ संवाद किया। इसके साथ ही उन्होंने उत्तराखंड में तीसरी बड़ी घोषणा भी की। प्रेस वार्ता कर अरविंद केजरीवाल ने घोषणा करते हुए कहा कि यदि 2022 विधानसभा चुनाव में उत्तराखंड में उनकी पार्टी की सरकार बनती है तो दिल्ली की तर्ज पर वो उत्तराखंड के लोगो के लिए तीर्थ यात्रा योजना लागू करेंगे।

इस योजना के तहत निःशुल्क अयोध्या की यात्रा करवाई जाएगी। इस यात्रा में जाने वाले लोगो के एसी ट्रैन के सफर से लेकर आना जाना और खाना सब कुछ निःशुल्क होगा। इसी तर्ज पर मुस्लिमों के लिए अजमेर शरीफ और सिखों के लिए करतारपुर साहिब की निःशुल्क यात्रा का प्रावधान रखा जाएगा। केजरीवाल ने भाजपा कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि दोनों पार्टियों के पास एक दूसरे के स्टिंग है लेकिन सजा किसी को नही मिलती।

इन दोनों पार्टियों के बीच मे उत्तराखंड की आम जनता पिस रही है। इसलिए आम आदमी पार्टी तीसरे विकल्प के रूप में उत्तराखंड में आई है। अरविंद केजरीवाल ने दावा किया कि उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी की सरकार आते ही निःशुल्क बिजली के साथ ही बेहतर पानी, सड़क, शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाएं देने का काम करेगी। अरविंद केजरीवाल ने तंज कसते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी बंद कमरों में बैठकर घोषणापत्र बनाने के ट्रेडिशन पर काम नही करती, चुनाव से पहले उत्तराखंड के लोगो को कंप्लीट घोषणापत्र भी जारी किया जाएगा।

अरविंद केजरीवाल ने आखिर में परशुराम चौक से लेकर शंकर आश्रम चौक तक रोड शो भी निकाला। इस रोड शो में बड़ी संख्या में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया। गाड़ी पर सवार अरविंद केजरीवाल को देखने के लिए स्थानीय लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। लोगो ने अपने घरों की छत पर चढ़कर रोडशो देखा।