September 8, 2024

विदेश से कॉल करके 50 लाख की फिरौती मांगने वाले चार गिरफ्तार

हरिद्वार। बहादराबाद क्षेत्र में विदेश से कॉल करके 50 लाख की फिरौती मांगने के मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

गुरुवार को एसएसपी हरिद्वार डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि 25 सितंबर को थाना बहादराबाद क्षेत्र के गांव अहमदपुर ग्रांट निवासीे सुरेंद्र ने मुकदमा दर्ज कराया था कि उसके मोबाइल पर लगातार फोन करके 50 लाख की फिरौती मांगी जा रही है। पुलिस ने तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत कर मामले के खुलासे के लिए कई टीमों का गठन किया था। जिस नंबर से कॉल आ रही थी वह वर्चुअल नंबर था जिसकी कॉल डिटेल निकालना भी मुश्किल हो रहा था।

सीआईयू व बहादराबाद पुलिस ने जब इस इंटरनेशनल कॉल की गहनता से जांच की तो कई सुराग मिले। जिनके आधार पर पुलिस ने बुधवार को 04 आरोपियों को गिरफ्तार किया। पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपियों ने सुरेंद्र को कॉल करके 50 लाख रुपए फिरौती मांगने की बात कबूल की। पकड़े गए आरोपी परीक्षित, मनजीत निवासीगण गांव सहदेवपुर थाना पथरी, विनीत ग्राम भरोटा जिला मेरठ उत्तर प्रदेश, शेरखान निवासी सरकेड़ी थाना गंगनहर रुड़की के रहने वाले हैं। जांच में पता चला है कि शेरखान का भाई मुनीर आलम सऊदी अरब रहता है, उसके माध्यम से ही इंटरनेशनल कॉल करके ये लोग 50 लाख की फिरौती मांग रहे थे। पुलिस ने शेरखान के भाई मुनीर आलम को भी इस मुकदमे में अभियुक्त बनाया गया है। जिसकी गिरफ्तारी होना अभी बाकी है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकद्मा दर्ज कर उनका चालान कर दिया है।