September 8, 2024

उत्तराखंड सरकार में मंत्री ने मेल आई डी जारी कर जनता से सुझाव मांगे

टीएसआर सरकार के पहले मंत्री जिसने मेल आई डी जारी कर जनता से सुझाव मांगे

हरिद्वार।

गन्ना विकास एवं चीनी उद्योग मंत्री स्वामी यतीश्वरानन्द ने अपनी मेल आईडी सार्वजनिक कर जनता से सुझाव मांगे है। कोविड 19 के समय मे लगातार सक्रिय रहने वाले मंत्री स्वामी यतीश्वरानन्द ने अपने फेसबुक अकाउंट पर एक पोस्ट डाली है। फेसबुक पोस्ट में उन्होंने लिखा है कि राज्य का विकास एवं उत्थान हमारी सरकार की प्राथमिकता है। जिसमे आपके सुझावों की अहम भूमिका है। इसलिए मुझसे जुड़े विभाग भाषा, पुनर्गठन, गन्ना विकास एवं चीनी उद्योग व कोरोना की रोकथाम हेतू हम आपके सुझाव आमंत्रित करते है। प्रदेश व विभागीय हित मे होने वाले सुझावों को तत्काल अमल में लाया जाएगा।

इसके साथ ही इमेज डालकर उसमे अपनी [email protected] मेल आईडी सार्वजनिक की है।

स्वामी यतीश्वरानन्द तीरथ सरकार के पहले मंत्री है जिन्होंने मेल आई डी जारी कर जनता से सुझाव मांगे है। उन्होंने ही पीपीई किट पहन कर हरिद्वार के बेस हॉस्पिटल में कोरोना मरीजो व स्वास्थ्य कर्मियों से मिलने की पहल की थी। उत्तरकाशी के कोरोना प्रभारी होने के नाते वह तीन दिवसीय दौरे पर रहने के साथ साथ हरिद्वार में भी लगातार स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण कर रहे है। उनके देहरादून आवास से प्रदेश भर कोरोना मरीजो को बेड, ऑक्सीजन, आईसीयू, वेंटिलेटर दिलवाने के भी कार्य युद्धस्तर पर किया गया।

मेल आईडी जारी होने के बाद उन्हें लगातार सुझाव के साथ साथ शिकायते भी मिल रही है।

इस पर स्वामी यतीश्वरानन्द का कहना है कि हमारी जवाबदेही जनता के प्रति है। उन्होंने हमें चुनकर भेजा है। इसलिए उनके सुझाव हमारी सरकार के लिए महत्वपूर्ण है। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत जनभावनाओं के अनुरूप कार्य कर रहे है। जनता से मिलने वाले सुझाव व शिकायतों से वह मुख्यमंत्री को भी अवगत कराएंगे। हम राज्य व विभागीय हित मे मिलने वाले सुझावों पर अमल करेंगे।