September 8, 2024

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में  लम्बित प्रकरणों के निस्तारण के सम्बन्ध बैठक 

हरिद्वार। जिलाधिकारी हरिद्वार श्री विनय शंकर पाण्डेय की अध्यक्षता में कैम्प कार्यालय में भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की महत्वपूर्ण योजनाओं में भूमि अधिग्रहण, वन भूमि हस्तांतरण आदि लम्बित प्रकरणों के निस्तारण के सम्बन्ध में एक बैठक आयोजित हुई।

बैठक में जिलाधिकारी ने हरिद्वार रिंग रोड़ के सम्बन्ध में जानकारी ली, जिस पर विशेष भूमि अध्यापित अधिकारी ने बताया कि हम राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण को पांच गांवों से सम्बन्धित भूमि का कब्जा जल्दी ही दे देंगे।

बैठक में जिलाधिकारी ने अधिकारियों से राष्ट्रीय राजमार्ग-74 के 132 के0वी0 लाइन को स्थानान्तरित किये जाने के सम्बन्ध में जानकारी ली, जिस पर अधिकारियों ने बताया कि कार्य प्रारम्भ हो गया है।

बैठक में दिल्ली-देहरादून ग्रीन फील्ड के सम्बन्ध में अधिकारियों ने बताया कि इस योजना के लगभग सभी मामले निष्पादित कर दिये गये हैं। केवल एक गॉव का मामला बचा है, जिसका समाधान जल्दी ही कर दिया जायेगा।

जिलाधिकारी ने वन विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि राष्ट्रीय राजमार्ग से सम्बन्धित जितने भी प्रकरण हैं, उनका निस्तारण सकारात्मक रूप से जल्द से जल्द करना सुनिश्चित करें।

बैठक में अपर जिलाधिकारी(वित्त एवं राजस्व), श्री बीर सिंह बुदियाल, विशेष भूमि अध्यापित अधिकारी सुश्री संगीता कनौजिया, पी0डी0 राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण श्री पी0एस0गुसाई, श्री पी0के0 मौर्या, श्री अंशुल शर्मा, श्री कपिल जोशी, यू0पी0सी0एल0 के ई0ई0 श्री अरविंद कुमार, श्री अनूप कुमार, एस0डी0ओ0 वन विभाग श्री खुशाल सिंह रावत, श्री रणवीर सिंह रावत सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।