September 8, 2024

कुट्टू आटा प्रकरण:संलिप्त सभी लोगों पर होगी कड़ी  कार्रवाई :स्वास्थ्य मंत्री

हरिद्वार। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत हरिद्वार के श्यामपुर और उसके आसपास के इलाकों में कुट्टू के आटा से बने भोजन को खाने से बीमार हुए लोगों से मिलने और उनका हालचाल जानने जिला चिकित्सालय और मेला चिकित्सालय पहुंचे।

प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह ने अस्पताल में भर्ती सभी रोगियों से बात कर उनके जल्द से जल्द स्वास्थ्य होने की बात की कामना की। उन्होंने स्वास्थ्य सचिव डॉक्टर पंकज पांडे से भी फोन पर बात की। मंत्री ने इस प्रकरण में संलिप्त सभी लोगों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

उल्लेखनीय है कि बीती रात्रि श्यामपुर और उसके आसपास के इलाकों में कुट्टू के आटे से बने खाने का सेवन करने से लोग बीमार हो गए थे, जिनकी संख्या अब 122 से अधिक हो गयी है। इनका हाल जानने के लिए डा. धन सिंह रावत अस्पताल पहुंचे थे। इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत ने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहाकि जो भी इस मामले में दोषी होगा बक्शा नहीं जाएगा।

इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर खगेंद्र, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. राजेश गुप्ता, भाजपा जिला अध्यक्ष डॉक्टर जयपाल सिंह, चौहान जिला महामंत्री विकास तिवारी ,भाजपा कार्यकारी मंडल अध्यक्ष दिनेश पांडे, युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष चंद्रकांत पांडे, भाजपा जिला कार्यालय प्रभारी लव शर्मा आदि मौजूद रहे।