उत्तराखंड सरकार ने ब्लैक फंगस को महामारी का दर्जा दिया

 

देहरादून।

कोरोना संक्रमण अभी कम भी नहीं हुआ कि ब्लैक फंगस के मामलों एकाएक बढ़ने लगे। किसे पता था कि कोरोना महामारी के बीच ही एक ओर महामारी जन्म लेगी और जिसे बकायदा सरकारी तौर भी महामारी घोषित किया जाएगा।किन्तु जिस तरह से ब्लैक फंगस के मरीजों की संख्या देश के अन्य हिस्सों के साथ साथ अब प्रदेश में भी प्रतिदिन बढ़ती जा रही है उसे देखते हुए उत्तराखंड सरकार ने अब इसे महामारी का दर्जा दे दिया है ।इस आशय के तहत एक आदेश जारी कर प्रदेश की तीरथ सरकार ने स्वास्थ्य विभाग को उचित दिशानिर्देश भी जारी किए ।

 

प्रदेश में लगातार बढ़ते ब्लैक फंगस के मामलों को देखते हुए सरकार ने ये फैसला लिया। स्वास्थ सचिव पंकज कुमार पांडे ने इसको लेकर आदेश भी जारी कर दिए हैं ।गौरतलब है कि 21 मई तक एम्स ऋषिकेश में ब्लैक फंगस के कुल 61 मरीज सामने आ चुके हैं, जिसमें से पांच मरीजों की मौत हो चुकी है।

आज एक मामला रुड़की में भी आया जिसके कारण महिला की मौत हो चुकी है

शुक्रवार को ऋषिकेश एम्स में ब्लैक फंगस के 10 नए मरीजे मिले, जिनका इलाज किया जा रहा है। अभी एम्स में ब्लैक फंगस के 56 रोगी भर्ती हैं।

Leave a Reply

Next Post

राजकीय इंटर कॉलेज लालकुआं में 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों का वैक्सीनेशन 24 मई से प्रारंभ

45 वर्ष आयु से ऊपर के लोगों का वैक्सीनेशन भी 24 मई से होगा वैक्सीनेशन केंद्र की सभी तैयारियां पूरी हरिद्वार। 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों का वैक्सीनेशन राजकीय इंटर कॉलेज लाल कुआं में तथा 45 वर्ष से ऊपर आयु वर्ग के लोगों का वैक्सीनेशन उसी स्थान पर […]

You May Like

Subscribe US Now