कोरोना को हराने के लिए संकल्प को मजबूत करने की जरुरत : नड्डा

उत्तराखंड में कोविड ग्रामीण क्षेत्रो में फैल:  कौशिक

देहरादून।

भाजपाके राष्ट्रीय अध्यक्ष जे. पी नड्डा ने कहा कि कोरोना को हराने के लिए संकल्प को और अधिक मजबूत करने की जरुरत हैं,लेकिन जिनके बूते यह लड़ाई लड़ी जा रही है, उनका भी ख्याल रखा जाना जरुरी है। उन्होंने कहा कि ऐसे कार्यकर्ता जो बीमार है या जो खुद या जिनके परिजन इस आपदा में जीवन खो चुके हैं उनसे लगातार संवाद बनाये रखने के लिए उनसे मिलने के लिए प्रदेश और जिला स्तर पर 4 सदस्यीय कमेटी का गठन करने के निर्देश दिए। कमेटी के सदस्य उनसे लगातार उनके स्वास्थ्य के बारे में फीडबैक लेगी और जरुरी होने पर उनको अस्पताल पहुचाने और जरुरी मदद का प्रबंधन भी करेगी। किसी कार्यकर्ता के निधन की स्थिति में मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष परिजनों से संवाद करेंगे। इससे कार्यकर्ता का मनोबल बना रहेगा और अस्पताल या इलाज में आर्थिक परेशानी आने पर निजी स्तर पर मदद की जाए। लोगों को हर तरह से मदद के अलावा टेस्टिंग बढ़ाने की जरुरत भी है और कोरोना चैन तोड़ने के लिए कांटेनमेंट जोन की भी जरुरत है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 17 मार्च को सभी राज्यों के मुख्यमन्त्रियों के साथ बैठक में चेताया था और उन्होंने जरुरी बातें भी साझा की थी।

उन्होंने कहा कि विपक्ष शुरू से ही वैक्सीन को लेकर अफवाह फैलाने का कार्य कर रहा है और अब वैक्सीन की कमी होने का प्रलाप कर रहा है। कांग्रेस के बड़े नेता और कांग्रेस शासित प्रदेश के सीएम पहले भारत में बनी वैक्सीन पर सवाल उठाते रहे और न लगाने के बयानबाजी कर भ्रामक वातवरण बनाते रहे। जनता के बीच विपक्ष के इस दोहरे चरित्र को भी उजागर करने की जरूरत है। इस मौके पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि जिस तरह से राज्य ने सामूहिक प्रयास से कोरोना की पहली लहर को पराजित किया उसी तरह से हम कोरोना की दूसरी लहर और ब्लैक फंगस को भी हरायेगे। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि भाजपा संगठन कोविड और असमय आ रही आपदाओ से निपटने के लिए दिन रात जुटा हुआ है और सरकार की योजनाओ को बेहतर ढंग से सन्चालन में अपनी भुमिका का निर्वहन कर रहा है। श्री कौशिक ने कहा कि उत्तराखंड में कोविड ग्रामीण क्षेत्रो में फैल रहा है और इसके लिए प्रदेश में पार्टी के सातों मोर्चों को एक्टिव किया गया हैं। इसके लिए 12 दिन का एक कार्यक्रम तय किया गया है। इस मौके पर मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत, भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष उत्तराखंड सह प्रभारी रेखा वर्मा, प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय, सांसद अजय भट्ट, माला राज्यलक्ष्मी शाह, अजय टम्टा मौजूद रहे। बैठक का संचालन राष्ट्रीय महामंत्री उत्तराखंड प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम द्वारा किया गया।

Leave a Reply

Next Post

कोरोना के चलते नैनीताल का पर्यटन कारोबार पूरी तरह से चौपट

नैनीताल। यूं तो सरोवर नगरी नैनीताल अपने पर्यटन के लिए देश और दुनिया में जाना जाता है। हर साल लाखों की संख्या में पर्यटक नैनीताल के मौसम और यहां की हसीन वादियों का लुत्फ उठाने आते हैं। लेकिन इस बार कोरोना के चलते नैनीताल का पर्यटन कारोबार पूरी तरह से […]

You May Like

Subscribe US Now