संसदीय समिति ने राजभाषा हिंदी के उत्कृष्ट कार्य के लिए भेल की सराहना की

हरिद्वार। राजभाषा हिंदी के प्रचार–प्रसार के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य हेतु संसदीय समिति द्वारा बीएचईएल हरिद्वार की सराहना की गयी है। देहरादून में आयोजित संसदीय राजभाषा समिति की निरीक्षण बैठक में समिति के संयोजक डॉ. मनोज राजौरिया ने बीएचईएल हरिद्वार के कार्यपालक निदेशक श्री प्रवीण चंद्र झा को प्रशंसा पत्र प्रदान किया।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए श्री राजौरिया ने राजभाषा कार्यान्वयन की दिशा में बीएचईएल, हरिद्वार द्वारा किए जा रहे प्रयासों की सराहना की। निरीक्षण बैठक में उपस्थित अन्य सांसदगण सुश्री सरोज पांडेय, डॉ. अमी याज्ञिक, श्री प्रतापराव जाधव, श्री दिनेश चंद्र यादव तथा विशेष रूप से आमंत्रित पुरोला के विधायक श्री दुर्गेश्वर लाल ने भी बीएचईएल द्वारा राजभाषा के क्षेत्र में किए जा रहे उल्लेखनीय कार्यों को सराहा। इससे पूर्व बैठक का आरंभ करते हुए समिति के सचिव श्री धर्मराज खटीक ने समिति के महत्त्व पर प्रकाश डाला।

बीएचईएल हरिद्वार के कार्यपालक निदेशक श्री प्रवीण चन्द्र झा ने समिति का स्वागत करते हुए संस्थान में राजभाषा हिंदी के प्रगामी प्रयोग में किए जा रहे प्रयासों, उपलब्धियों व भावी कार्य-योजनाओं से समिति को अवगत कराया। बैठक के उपरांत महाप्रबंधक (मानव संसाधन) श्री नीरज दवे ने समिति का आभार व्यक्त किया। आयोजन स्थल पर हरिद्वार प्रभाग में राजभाषा कार्यान्वयन की स्थिति को दर्शाती एक प्रदर्शनी भी लगाई गई।

बैठक में भारी उद्योग मंत्रालय के उप सचिव श्री राजेश कुमार, सहायक निदेशक श्री कुमार राधारमण, बीएचईएल कॉर्पोरेट कार्यालय के महाप्रबंधक एवं प्रमुख (मानव संसाधन) श्री एम. इसादोर व अपर महाप्रबंधक (राजभाषा) श्रीमती चंद्रकला मिश्र ने भाग लिया। हरिद्वार प्रभाग से महाप्रबंधक (प्रभारी) सीएफएफपी श्री विवेक कुमार रायज़ादा तथा अपर महाप्रबंधक (मानव संसाधन) श्री पी. के. श्रीवास्तव सहित राजभाषा विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Next Post

मेयर गौरव गोयल ने मुख्यमंत्री धामी  को दिया कार्यों को लेकर मांग पत्र

रुड़की। मेयर गौरव गोयल ने सचिवालय स्थित मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात कर नगर के विकास कार्यों को गति देने के लिए एक मांग पत्र उनको सौंपा। जिसमें उन्होंने मुख्यमंत्री से रुड़की नगर के विकास के लिए प्रमुख मांगे रखी हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से आग्रह किया […]

You May Like

Subscribe US Now