हमारा प्रथम कर्तव्य ईश्वर की आराधना करना:बाबा फुलसंदे

हरिद्वार । देश दुनिया में सनातन धर्म की अलख जगाने वाले “एक तू सच्चा’ तेरा नाम सच्चा” ईश्वरी मंत्र के दृष्टा ऋषि सतपुरुष बाबा फुलसंदे वाले हरिद्वार प्रवास पर हैं ।बाबा का हरिद्वार में तीन दिवसीय दिव्य सत्संग चल रहा है ,जिसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचकर सत्संग में सम्मिलित हो रहे हैं।

आज प्रेस क्लब हरिद्वार में पहुंचे बाबा फुलसंदे वालो ने कहा कि हमारा प्रथम कर्तव्य ईश्वर की आराधना करना है यही हमारा सबसे पहला कर्तव्य है। उसके बाद उन्होंने कहा कि दूसरा मानवता की सेवा करना ही हमारा कर्तव्य है हम इस पृथ्वी की यात्रा पर कुछ समय के लिए ही आए हैं ।हमें संपूर्ण मानवता के लिए कार्य करना चाहिए, परमात्मा ने सब को एक समान बनाया है इसलिए सब का सम्मान बराबर ही करना चाहिए ,उन्होंने कहा कि राष्ट्र वाद हमारे हृदय में बसना चाहिए, हमारी ऐसी भावना होनी चाहिए कि परमात्मा ने जो हमें दिया है हम सब कुछ राष्ट्र को समर्पित कर दें ,तो फिर भी कम है यह मातृभूमि हमारा देश ऋषियों का देश है हम सब ऋषि मुनियों की संतान हैं हमें भी उन जैसा आचरण करना चाहिए साथ ही फुलसंदे वाले बाबा ने देश की युवा पीढ़ी को नशे से दूर रहने को कहा है।

आजकल देश में चल रहे ज्ञानवापी मस्जिद मामले पर बोलते हुए बाबा ने कहा कि वह पिछले सप्ताह ही वाराणसी गए थे, उन्होंने बताया कि वह शिव का स्थान है और औरंगजेब ने जिसे तोड़कर मस्जिद बना दी थी, वह स्थान हिंदुओं को मिलना चाहिए।

इस मौके पर आकाश त्यागी, अनुज चौधरी, रंजीत राणा अंकित चौधरी, अमित, अतुल, नंदकिशोर, अमित कपूर सहित उनके भक्तगण मौजूद रहे।

Leave a Reply

Next Post

डॉ0 रमेश पोखरियाल ’’निशंक’’ की अध्यक्षता में हुई जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक 

हरिद्वार। डॉ0 रमेश पोखरियाल ’’निशंक’’ मा0 सांसद, हरिद्वार की अध्यक्षता में मेला नियंत्रण भवन(सीसीआर) में जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति (दिशा) की बैठक आयोजित हुई। बैठक में जिलाधिकारी श्री विनय शंकर पाण्डेय एवं मुख्य विकास अधिकारी डॉ0 सौरभ गहरवार ने जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति (दिशा) के उद्देश्यों […]

You May Like

Subscribe US Now