जंगलों में रहने वाले गुजरो और वन विभाग के कर्मचारियों के लिए बनाए गए आइसोलेशन कक्ष

 

हरिद्वार।

कोरोना संक्रमण महामारी को देखते हुए वन विभाग भी सतर्क हो गया है। जंगलों में रहने वाले वन विभाग के कर्मचारी और वन गुर्जरों को वन विभाग की ओर से आइसोलेशन के लिए सरकारी कक्ष दिया जाएगा। जिसमें रहने वाले हरिद्वार के जंगलों में वन गुजर और वन विभाग के भी लोग निवास करते हैं। इसलिए इनको कोरोना से बचाने के लिए वन विभाग ने मास्क, सैनिटाइजर, पीपी केट ,ऑक्सीमीटर और मेडिकल किट भी प्रधान किया गया है।

जंगलों में रहने वाले गुर्जर और वन विभाग के कर्मचारी में सामान्य कोरोना संक्रमण के लक्षण दिखाई देते हैं तो वन विभाग के द्वारा आइसोलेशन रूम और मेडिकल किट दी जाएगी। हरिद्वार डीएफओ नीरज शर्मा का कहना है जिनके नरम लक्षण है कोरोना संक्रमण के और जिनको होम आइसोलेशन की जरूरत है, उनके लिए रसियाबड़ और श्यामपुर में वन विभाग ने टेंट और कमरे का इंतजाम किया है । ऑक्सीमीटर, सैनिटाइजर,मास्क और खाने का इंतजाम वन विभाग द्वारा उपलब्ध कराए गए हैं । वन विभाग के द्वारा गुर्जरों में कोरोना संक्रमण की जांच भी कराई जा रही है जिससे उनका वन क्षेत्र में कोरोना को लेकर नियंत्रण रहे।

Leave a Reply

Next Post

अखिल भारतीय अनुसूचित जाति युवजन समाज की राष्ट्रीय स्तर पर एक वर्चुअल बैठक का आयोजन

देहरादून/दिल्ली। अखिल भारतीय अनुसूचित जाति युवजन समाज रजिस्टर्ड उत्तराखंड प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष विकास चौहान ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि आज दिनांक 23 मई 2021 को अखिल भारतीय अनुसूचित जाति युवजन समाज पंजीकृत कि राष्ट्रीय स्तर पर एक वर्चुअल बैठक का आयोजन संगठन के राष्ट्रीय महामंत्री श्री सुमित […]

You May Like

Subscribe US Now