पानी ना आने से कालोनी में मचा हाहाकार

Jalta Rashtra News

हरिद्वार। (संदीप कुमार)। हरिद्वार में रमा बिहार कालोनी, जमालपुर कला, में कई सप्ताह से पानी की समस्या चल रही है समस्या का समाधान ना होने के कारण उसके बाद कालोनी की महिलाएं पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद से पानी की समस्याओं को लेकर गयी है। उन्होंने आश्वासन दिया कि समस्या का समाधान होगा। इसके बाद कालोनी में पानी टेंकर द्वारा सप्लाई किया जा रहा है।

साथ ही कालोनीवासियों का कहना है कि भाजपा नेता सन्नी द्वारा भी कालोनीवासियों के लिए पानी की समस्याओं को दूर करने का लगातार प्रयाश किया जा रहा है। शहर में पानी की कोई कमी नही है। भीषण गर्मी में भी परियट, खंदारी, बरगी जलाश्य लबालब है। लेकिन नगर निगम हरिद्वार की लापरवाही और शहर में कराए जा रहे बेढंगे विकास कार्यों के चलते शहर के कई क्षेत्रों में जलापूर्ति व्यवस्था दम तोड़ रही है। जिसके चलते शहर के कई इलाकों में भीषण गर्मी में पीने के पानी को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। कुछ क्षेत्रों में नलों से गंदा और बदबूदार पानी आ रहा है तो कुछ क्षेत्र ऐसे है जहां 15 दिनों से पाइपलाइन सूखी पड़ी है। जलापूर्ति करने वाली पाइपलाइन या तो फूट गई है शिफ्टिंग के नाम पर बंद कर दी गई है। मोहल्ला, कालोनी, मोहल्लों के वाशिंदे गर्मी के दौर में पीने के पानी के लिए तरस रहे हैं। दो जून के पानी के इंतजाम के लिए नागरिकों को घंटों पसीना बहाना पड़ रहा है।

भीषण गर्मी के चलते शहर में पेयजल संकट गहराता जा रहा है। आए दिन किसी न किसी मोहल्ले में पानी की समस्या को लेकर प्रदर्शन हो रहे हैं। लोगों ने पीने के पानी को लेकर रोड पर जाम लगा दिया। भयंकर गर्मी में कॉलोनीवासियों ने आधा घंटा रोड जाम करके रखा। जिसके चलते वाहन चालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ा।

पिछले दिनों से पानी नहीं मिलने से कई मोहल्लों में पानी के लिए हाहाकार मचा हुआ है। कॉलोनीवासियों का कहना है कि पानी को लेकर कई बार एक्सईएन, एसडीओ व जेई से बात की है। लेकिन समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ। मजबूरन उन्हें जाम लगाना पड़ रहा है।

Leave a Reply

Next Post

सीएम ने दिव्यांगजन प्रेरणा 2022 के अंतर्गत तीर्थ स्थानों में पर्यावरण संरक्षण और स्वच्छता अभियान का फ्लैग ऑफ किया

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय से मिशन हील एनवायरनमेंट एंड सोशल कॉज फ्रॉम पैज पीपल ट्रस्ट द्वारा दिव्यांगजन प्रेरणा 2022 के अंतर्गत तीर्थ स्थानों में पर्यावरण संरक्षण और स्वच्छता अभियान का फ्लैग ऑफ किया। इस अवसर पर पर्यावरण संरक्षण एवं स्वच्छता की शपथ भी दिलाई […]

You May Like

Subscribe US Now