September 8, 2024

पानी ना आने से कालोनी में मचा हाहाकार

हरिद्वार। (संदीप कुमार)। हरिद्वार में रमा बिहार कालोनी, जमालपुर कला, में कई सप्ताह से पानी की समस्या चल रही है समस्या का समाधान ना होने के कारण उसके बाद कालोनी की महिलाएं पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद से पानी की समस्याओं को लेकर गयी है। उन्होंने आश्वासन दिया कि समस्या का समाधान होगा। इसके बाद कालोनी में पानी टेंकर द्वारा सप्लाई किया जा रहा है।

साथ ही कालोनीवासियों का कहना है कि भाजपा नेता सन्नी द्वारा भी कालोनीवासियों के लिए पानी की समस्याओं को दूर करने का लगातार प्रयाश किया जा रहा है। शहर में पानी की कोई कमी नही है। भीषण गर्मी में भी परियट, खंदारी, बरगी जलाश्य लबालब है। लेकिन नगर निगम हरिद्वार की लापरवाही और शहर में कराए जा रहे बेढंगे विकास कार्यों के चलते शहर के कई क्षेत्रों में जलापूर्ति व्यवस्था दम तोड़ रही है। जिसके चलते शहर के कई इलाकों में भीषण गर्मी में पीने के पानी को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। कुछ क्षेत्रों में नलों से गंदा और बदबूदार पानी आ रहा है तो कुछ क्षेत्र ऐसे है जहां 15 दिनों से पाइपलाइन सूखी पड़ी है। जलापूर्ति करने वाली पाइपलाइन या तो फूट गई है शिफ्टिंग के नाम पर बंद कर दी गई है। मोहल्ला, कालोनी, मोहल्लों के वाशिंदे गर्मी के दौर में पीने के पानी के लिए तरस रहे हैं। दो जून के पानी के इंतजाम के लिए नागरिकों को घंटों पसीना बहाना पड़ रहा है।

भीषण गर्मी के चलते शहर में पेयजल संकट गहराता जा रहा है। आए दिन किसी न किसी मोहल्ले में पानी की समस्या को लेकर प्रदर्शन हो रहे हैं। लोगों ने पीने के पानी को लेकर रोड पर जाम लगा दिया। भयंकर गर्मी में कॉलोनीवासियों ने आधा घंटा रोड जाम करके रखा। जिसके चलते वाहन चालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ा।

पिछले दिनों से पानी नहीं मिलने से कई मोहल्लों में पानी के लिए हाहाकार मचा हुआ है। कॉलोनीवासियों का कहना है कि पानी को लेकर कई बार एक्सईएन, एसडीओ व जेई से बात की है। लेकिन समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ। मजबूरन उन्हें जाम लगाना पड़ रहा है।