आगामी कावड़ को लेकर हरिद्वार मे आज से नया ट्रैफिक प्लान लागू

Jalta Rashtra News

हरिद्वार। हरिद्वार में 16 जुलाई से कांवड़ यात्रा शुरू होने जा रही है। उत्तराखंड पुलिस के मुताबिक इस बार कांवड़ यात्रा में करीब चार करोड़ श्रद्धालुओं के आने की संभावना है। इसको ध्यान में रखते हुए हरिद्वार पुलिस और प्रशासन ने अभी से अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। वहीं कांवड़ यात्रा को देखते हुए 29 जून से हरिद्वार में नया ट्रैफिक प्लान लागू हो गया। इसके अलावा बाजारों से अतिक्रमण भी हटाया जा रहा है।

आगामी कांवड़ मेले को लेकर प्रशासन की तैयारी जोरों पर है। हरकी पैड़ी से सटे बाजारों में लगने वाले जाम से निजात पाने के लिए बुधवार से शहर में नया ट्रैफिक प्लान लागू किया। कांवड़ मेले से पहले पुलिस-प्रशासन बाजारों में अतिक्रमण मुक्त अभियान चला रहा है। ताकि कांवड़ यात्रा के दौरान लोगों को कम से कम दिक्कतों का सामना करना पड़े और सड़कों पर जाम की स्थिति भी न बने।

नया ट्रैफिक प्लान लागू कराने के लिए बुधवार दोपहर को सिटी मजिस्ट्रेट और एसपी ट्रैफिक खुद हरिद्वार की सड़कों पर उतरे। इस दौरान अधिकारियों को दिशा-निर्देश देने के साथ ही आम लोगों से भी बात की। सिटी मजिस्ट्रेट अवधेश कुमार सिंह ने बताया कि आज से हरिद्वार के शहरी क्षेत्र में नया ट्रैफिक प्लान लागू कर दिया गया है। कल से अतिक्रमण हटाओ अभियान भी शुरू कर दिया जाएगा। अतिक्रमण हटाओ अभियान के बाद शहर की जनता खुद महसूस करेगी की हरिद्वार की सड़कें काफी चौड़ी हैं। शिवमूर्ति चौक से भीमगोड़ा और चंडी घाट से मेला अस्पताल तक ऑटो व ई रिक्शा पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेंगे।

एसपी ट्रैफिक हिमांशु ने बताया कि हरिद्वार में जाम की समस्या से निजात पाने के लिए नया ट्रैफिक प्लान लागू किया गया है। ट्रैफिक प्लान का सख्ती से पालन किया जाएगा। अपर रोड और हरकी पैड़ी के आसपास के बाजारों का इलाका अतिक्रमण और वाहनों के कारण पूरी तरह से पैक रहता है। इसे देखते हुए भीमगोड़ा बैरियर पर लगने वाले ऑटो स्टैंड को चमगादड़ टापू पर शिफ्ट किया गया है। यह लोग इसी इलाके से अपनी सवारियां भरेंगे। पोस्ट ऑफिस तिराहे तक के जीरो जोन को बढ़ाकर अब शिवमूर्ति तिराहे तक कर दिया गया है। इस बीच में कोई भी ऑटो या ई-रिक्शा नई चलेंगे। इससे न केवल यातायात व्यवस्थित होगा बल्कि पैदल चलने वालों को भी काफी सहूलियत हो जाएगी।

Leave a Reply

Next Post

धामी के नेतृत्व में होगा प्रदेश सरकार के 100 दिन पूर्ण होने पर मण्डल स्तरीय कार्यक्रमों का आयोजन

देहरादून। भारतीय जनता पार्टी मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में प्रदेश सरकार के 100 दिन पूर्ण होने पर मण्डल स्तर पर विशाल कार्यक्रमों का आयोजन करने जा रही है। भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने जानकारी देते हुए कहा कि प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक के निर्देशानुसार भाजपा […]

You May Like

Subscribe US Now