इनके जज्बे को सलाम, पहाड़ी इलाकों में हेलीकॉप्टर के माध्यम से दूर-दराज तक पहुंचा रहे राहत सामग्री

देहरादून।

कोविड-19 के इस दौर में हर कोई एक दूसरे की सहायता के लिए आगे आ रहा है उत्तराखंड में एक ओर महामारी तो दूसरी और आपदा लोगो का जीना दुश्वार कर दिया है। ऐसे में कुछ लोग पहाड़ों में रहने वाले लोगों की सहायता के लिए आगे आ रहे हैं उन्हीं में से एक हैं बॉलीवुड कलाकार राघव जुयाल और समाजसेवी उमेश शर्मा। ऐसा पहली बार है कि उत्तराखंड में जब अनाज, ऑक्सीमीटर और दवाई जैसे सामानों को यह दोनों लोग हेलीकॉप्टर के माध्यम से दूर-दराज तक पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं।

बॉलीवुड स्टार राघव जुयाल देहरादून से उमेश शर्मा के साथ हेलीकॉप्टर से उड़े और गढ़वाल और कुमाऊं के उन गांव में जाने की कोशिश की। जहां पर अब तक सरकारी सहायता नहीं पहुंची है। यह दोनों लोग लगातार उत्तराखंड में दवाई और राशन वितरित करने का काम कर रहे हैं। इसी क्रम में सोमवार को हेलिकॉप्टर से दूर दराज के क्षेत्रों में तत्काल राहत सामग्री पहुँचाने के लिए प्रदेश के तमाम जगहों का दौरा किया।

तय कार्यक्रम के अनुसार सुबह 9 से दोनों ने देहरादून से गोपेश्वर के लिए प्रस्थान किया। गोपेश्वर से 10:30 बजे अल्मोड़ा रवाना हुए। अल्मोड़ा से 11:15 बजे पिथौरागढ़ के लिए रवाना हुए। पिथौरागढ़ से 12:30 बजे बागेश्वर पहुचे। हालांकि, इन सभी जगहों पर राशन को छोड़कर आगे बढ़ते गए। जिसके बाद दोनों लोग 2:00 बजे देहरादून वापिस आ गए। इन क्षेत्रों पर उमेश शर्मा की मौजूद तमाम गाड़ियों और समाजसेवियों के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों में इन राशन को बांटा जा रहा है।

राघव की मानें तो उन्हें सोनू सूद से प्रेरणा मिली है ताकि वह अपने राज्य में रहकर इस माहौल में लोगों की सेवा कर सके। उमेश शर्मा और राघव को ना केवल उत्तराखंड बल्कि उत्तर प्रदेश सहित जाने-माने फिल्म स्टार भी इनके समर्थन मेंं आ रहे है। हालांकि, राघव जुयाल और उमेश शर्मा के इस पहल के बाद बॉलीवुड के कई बड़े हस्ती भी न सिर्फ इस काम को सराहा रहे हैं बल्कि इनके समर्थन में भी आ गए हैं। जिसमे राज कुंद्रा, इंटर्नैशनल क्रिकेटर सुरेश रैना, मोहम्मद शमी, अभिनेता सोनू सूद और बोनी कपूर शामिल है।

Leave a Reply

Next Post

उत्तराखंड सरकार आपके साथ है कोरोना के लक्षण से न घबराए कोविड़ की जॉच समय से कराएं, देखिए विडियो

You May Like

Subscribe US Now