September 8, 2024

सांसद निशंक ने डा मनु शिवपुरी महिला सशक्तिकरण के कार्यो एवं अभियान को बढ़ावा देने पर सराहना की

हरिद्वार। सांसद डॉ रमेश पोखरियाल निशंक ने महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में अहम भूमिका निभाने वाली “बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ” की ब्रांड एंबेसडर डॉ मनु शिवपुरी के द्वारा बेटियों एवं महिलाओं के लिए विभिन्न क्षेत्रों में किए जा रहे सामाजिक कार्यों की जमकर सराहना की। सांसद निशंक ने इस अवसर पर लोगों से डा मनु शिवपुरी के साथ जुड़कर प्रदेश और शहर में महिला सशक्तिकरण के कार्यो एवं अभियान को बढ़ावा देते हुए महिलाओं के हाथ मजबूत किए जाने की अपील की। उक्त बाते डॉ निशंक ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की ब्रांड एंबेसडर डॉ मनु शिवपुरी के कनखल स्थित निज आवास पर अपने स्वागत उपरान्त कही। हरिद्वार लोकसभा सांसद डा0 निशंक सोमवार की देर शाम अपने काफिले संग डा मनु शिवपुरी के निज आवास पर पहुंचे। जहां पर डा0निशंक का मधुर मोहन शर्मा एवं उनके इष्ट मित्रों द्वारा फूल माला पहनाकर भव्य स्वागत किया गया। 

डॉ निशंक ने इस दौरान वहा पर मौजूद उपस्थित लोगों से कई अहम विषयों पर विस्तारपूर्वक चर्चा की। डॉ निशंक का स्वागत करते हुए डॉ मनु शिवपुरी ने कहा कि बेटियां हमारे देश के विकास की नींव है और हम सबका दायित्व है कि हम विभिन्न माध्यम से समाज को बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के जागरूकता का संदेश दे, ताकि लोगों की सोच में बदलाव आ सकें। डॉ निशंक ने इस अवसर पर पारिजात साहित्यिक संस्था के लोगों से मुलाकात करते हुए उन्हें साहित्यिक विकास हेतु काव्य गोष्ठी आयोजित करने हेतु भिन्न-भिन्न सुझाव दिए। डॉ निशंक ने कहा कि साहित्य के विकास के साथ ही संस्कृति का विकास निहित है।

इस अवसर पर डॉ निशंक का स्वागत करने वालों में सांसद प्रतिनिधि वरिष्ठ भाजपा नेता ओमप्रकाश जमदग्नि, भाजपा जिला अध्यक्ष जयपाल सिंह, वरिष्ठ भाजपा नेता अनिल अरोड़ा, लक्सर चेयरमैन अमरीश गर्ग, साहित्यिक संस्था पारिजात के सुभाष मलिक, साधुराम, पल्लव, प्रेम शंकर शर्मा, अभिनंदन गुप्ता, भाजपा पार्षद योगेंद्र अग्रवाल, अंकुर पालीवाल एवं अन्य लोग उपस्थित रहे।