खादी एवं ग्रामोद्योग मंत्री गणेश जोशी ने राजकीय ऐलोपैथिक चिकित्सालय का निरीक्षण किया

सरोना अस्पताल में होगी 04 आक्सीजन युक्त बैड की सुविधाः प्रभारी मंत्री

देहरादून।

सहस्त्रधारा से तकरीबन 22 किलोमीटर दूरी पर स्थित सरोना गांव पहुंचे देहरादून जनपद के कोविड उपचार व्यवस्थाओं के प्रभारी मंत्री तथा सैनिक कल्याण, औद्योगिक विकास, एम0एस0एम0ई0 तथा खादी एवं ग्रामोद्योग मंत्री गणेश जोशी ने राजकीय ऐलोपैथिक चिकित्सालय का निरीक्षण किया। उनके साथ स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारीगण तथा अस्थल से जिला पंचायत सदस्य व क्षेत्रीय जनप्रतिनिधिगण भी उपस्थित रहे।

अस्पताल के निरीक्षण के दौरान यह पाया गया कि अस्पताल में 04 आक्सीजन युक्त बैड के माध्यम से कोविड उपचार सुविधाएं अविलम्ब प्रारम्भ की जा सकती हैं। काबीना मंत्री द्वारा रायपुर के सी0एम0एस0 डा0 आनन्द शुक्ला को निर्देशित किया कि अस्पताल में 04 आक्सीजन बैड संचालित करने हेतु 02 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, दो बेड तथा 04 ऑक्सीजन सिलेण्डर की व्यवस्था वह कर रहे हैं, आप यह सुनिश्चित कीजिए कि यहां चिकित्सकीय स्टॉफ 24 घंटे उपलब्ध हो। साथ ही प्रधान, जिपं सदस्य व अन्य जनप्रतिनिधियों से आग्रह किया कि चिकित्सकों की सहायता हेतु क्षेत्रीय युवाओं को स्वयंसेवक के तौर पर उपलब्ध करवाएंगे। इस अस्पताल से क्षेत्र की छमरोली, सरोना, नांलीकलां, सिल्ला, क्यारा इत्यादि क्षेत्रों के लगभग 1600 परिवारों को लाभ मिलेगा।

इस दौरान काबीना मंत्री द्वारा क्षेत्र में कोविड पाजिटिव आए 16 व्यक्तियों को ग्राम प्रधान के माध्यम से आयुष कोरोना उपचार किट प्रदान की। उन्होंने मौके पर उपस्थित ग्राम प्रधान तथा क्षेत्र पंचायत सदस्यों को अत्यधिक गरीब तथा ऐसे परिवार जिनके रोजगार वर्तमान कोविड संकट के चलते आजीविका का संकट खड़ा हो गया है ऐसे परिवारों की सूची बनाने को कहा। ताकि ऐसे परिवारों को राशन किट उपलब्ध करवाई जा सके। उन्होंने कहा कि प्रत्येक परिवार को भाप लेने का यंत्र प्रदान हो, इसकी दिशा में भी कार्यवाही की जा रही है। इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य वीर सिंह चौहान, ग्राम प्रधान भारती पयाल, भारती जवाड़ी, बीडीसी सुरेश पयाल, सुन्दर सिंह पयाल, सीएमएस रायपुर डा0 आनन्द शुक्ला, जिला आयुर्वेद तथा युनानी अधिकारी डा0 मिथिलेश कुमार, डा0 त्रिपाठी, डा0 डीएस चौहान आदि उपस्थित रहे।

 

FacebookWhatsAppTwitterEmailShare

Leave a Reply

Next Post

उत्तराखंड में अब स्थानीय स्तर पर ही आक्सीजन की आपूर्ति होगी, भारत सरकार ने इसकी स्वीकृति

ब्लैक फंगस के मामलों को लेकर बेहद गंभीर कदम उठा रहे है सरकार देहरादून। प्रदेश में अब स्थानीय स्तर पर ही आक्सीजन की आपूर्ति होगी, भारत सरकार ने इसकी स्वीकृति दे दी है। मुख्यमंत्री के अनुरोध पर भारत सरकार ने प्रदेश में आक्सीजन की आपूर्ति लोकल स्तर पर करने की […]

You May Like

Subscribe US Now