September 8, 2024

विक्रम रावत ने नेट की परीक्षा नौवीं बार लगातार पास कर किया उत्तराखंड का नाम रोशन

हरिद्वार। ऋषिकेश निवासी विक्रम सिंह रावत ने लगातार नौवीं बार Ugc नेट की  परीक्षा इस बार फिर से पास कर ली है। दिनांक 05/11/2022 को Ugc नेट की  परीक्षा का रिजल्ट घाोषित किया गया था। श्री विक्रम रावत पतंजलि विश्वविद्यालय से योग विषय में पीएचडी कर रहे हैं।

विक्रम सिंह रावत ने नौवीं बार योग विषय में नेट क्वालीफाई किया है। 2017 से 2022 अब तक NET नौ बार क्वालीफाई की।

यूजीसी नेट की परीक्षा को पास करने के लिए विद्यार्थी को कई कई वर्ष लग जाते हैं और वह पास नहीं कर पाते लेकिन श्री विक्रम रावत ने यह साबित कर दिया कि उनके लिए यह सब असंभव नहीं है और उन्होंने वर्ष 2017 से लेकर वर्ष 2022 तक नौवीं बार इस परीक्षा को पास कर पूरे उत्तराखंड का नाम रोशन किया है जो की उत्तराखंड के लिए गर्व की बात है।

पहले इस परीक्षा का आयोजन यूजीसी की ओर से सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंड्री एजुकेशन अर्थात सीबीएसई द्वारा किया जाता था, परन्तु दिसंबर 2018 के बाद परीक्षा का आयोजन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा किया जा रहा है।

आपको बताते चलें कि विक्रम सिंह रावत ने योग विषय में 2015 में उत्तराखंड संस्कृत विश्वविद्यालय, हरिद्वार से MA किया है, जिसमे यूनिवर्सिटी टॉपर रहे, जिस कारण उत्तराखंड संस्कृत विश्वविद्यालय हरिद्वार के छठवें दीक्षांत समारोह में गोल्ड मेडल प्राप्त किया