विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन ने विकास कार्य में करोड़ों की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया

हरिद्वार।

प्रदेश के सबसे पिछड़े और उपेक्षित क्षेत्रों में गिने जाने वाले खानपुर के खादर क्षेत्र में एक समय ऐसा था कि चलने के लिए सड़क, और आवाजाही के लिए वाहन तक उपलब्ध नहीं होते थे। इसी को लेकर खानपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन लगातार विकास के चैंपियन साबित हो रहे हैं। उन्होंने पिछले 2 महीने में करीब ₹19 करोड़ के विकास कार्य मंजूर कराए। बुधवार को इन कार्यों को धरातल पर उतारते हुए कई परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण भी कराया।

बरसात के दिनों में इस पूरे क्षेत्र का अन्य इलाकों से संपर्क कट जाता था लेकिन कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन ने यहां विकास की ऐसी गाथा लिखी कि पूरे इलाके की तस्वीर ही बदल गई। कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन ने कई विकास योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया जिनमें 4 करोड रुपए के विकास कार्य राज्य सेक्टर में लोक निर्माण विभाग से स्वीकृत हैं। चार विकास परियोजना नगरीय क्षेत्रों और सात ग्रामीण क्षेत्रों की इसमें शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि आदर्श शिवाजी नगर रुड़की में करीब 30लाख, राज विहार कॉलोनी में करीब ₹80 लाख, भंगेड़ी जलालपुर मार्ग 18 लाख रुपए, ढंडेरा लिंक मार्ग करीब 23:00 लाख रुपए से बनने वाला ढंडेरा लिंक मार्ग, हज्जरपुर मार्ग 45 लाख रुपए हस्तमोली में करीब ₹50लाख और करीब 20 लाख रुपए से करीब 48 लाख रुपए से पूरनपुर मिर्जापुर, करीब ₹75 लाख से बालावाली का मिनी पुल, करीब 13 लाख रुपए से कलसिया लिंक मार्ग और करीब ₹90 लाख से बनने वाला नंदपुर लिंक मार्ग इन परियोजनाओं में शामिल है। इस दौरान कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन में क्षेत्र की जनता से लगातार विकास कार्य कराए जाने का वादा किया। उन्होंने बताया कि डेढ़ महीने पहले उन्होंने 9 करोड़ की लागत से 13 सड़क मार्ग बनाए जाने के कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण किया । यह सभी कार्य जनता को समर्पित कर दिए गए हैं । कोरोना काल में भी प्रणव सिंह चैंपियन द्वारा करीब साढ़े 5 करोड़ के विकास कार्यों के शासनादेश कराए गए । 2 महीने में साढ़े ₹18 करोड़ के विकास कार्यों को स्वीकृत करा कर नया कीर्तिमान भी स्थापित किया। लोकार्पण और शिलान्यास के दौरान कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन के साथ उनकी धर्मपत्नी जिला पंचायत सदस्य रानी देवयानी सिंह और पुत्र राष्ट्रीय शूटिंग चैंपियन दिव्य प्रताप सिंह चैंपियन सहित अन्य कार्यकर्ता और क्षेत्र के सम्मानित नागरिक शामिल रहे।

Leave a Reply

Next Post

स्वामी रामदेव को अपने शब्द वापस लेने चाहिए: अंजू मिश्रा

हरिद्वार । अंजू मिश्रा, महानगर अध्यक्षा महिला कांग्रेस की हरिद्वार ने योग गुरु स्वामी रामदेव द्वारा एलोपैथ तथा उससे जुड़े चिकित्सकों के बारे में की गई टिप्पणी की निंदा करते हुए कहा कि इस समय पूरा देश कोरोना महामारी से जूझ रहा है। हजारों लोगों की मौतें हो रही हैं […]

You May Like

Subscribe US Now