September 8, 2024

नेहरू राष्ट्रीय युवा केंद्र, हरिद्वार के तत्वाधान में श्रीमती इंदिरा गांधी जी की 105वी जयंती मनायी

हरिद्वार। जवाहरलाल नेहरू राष्ट्रीय युवा केंद्र, हरिद्वार के तत्वाधान में शनिवार को भारत की प्रथम महिला प्रधानमंत्री आयरन लेडी श्रीमती इंदिरा गांधी जी की 105वी जयंती बड़े हर्षोल्लास के साथ मनायी गयी। बाल दिवस के मौके पर चित्रकला प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय, तृतीय एवं सांत्वना पुरस्कार प्राप्त करने वाले बच्चों को विशेष चित्रकला कार्यशाला में आमंत्रित किया गया। कार्यशाला के अंतर्गत सभी बच्चों की त्रुटियों को ध्यान में रखते हुए श्रीमती रेखा सिंघल और श्रीमती नीरू जैन ने कला की बरीकिओ को बच्चो को समझाया।

स्व. इंदिरा गांधी की जयंती पर सभी बच्चों को आमंत्रित कर उनकी खामियों को बताया गया। कार्यक्रम की शुरुआत स्व. इंदिरा गांधी जी के चित्र पर माल्यार्पण एवं फूल अर्पित कर की गयी। कार्यक्रम के अंतर्गत सभी ग्रुप अ, ब, स एवं द से प्रथम, द्वितीय, तृतीय एवं सांत्वना पुरस्कार पाने वाले बच्चों को श्रीमती दीपा जोशी, श्रीमती अंजू द्विवेदी द्वारा प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम को संबोधित करते संस्था की अध्यक्ष श्रीमती दीपा जोशी ने स्व. इंदिरा जी को महिलाओं का आदर्श बताया। कार्यक्रम में संस्था की अध्यक्ष श्रीमती दीपा जोशी, संस्था के कोषाध्यक्ष सुभाष, डा. हिमांशु द्विवेदी, नीरू जैन, श्रीमती अंजू द्विवेदी, रेखा सिंघल, शिवदत्त शर्मा, विभोर चौधरी, कमलप्रीत कौर, रोशनी, समीक्षा, ललित, जाकिर आदि उपस्थित रहे।