September 8, 2024

पुलिस प्रशासन के नए ट्रैफिक नियम के खिलाफ ई रिक्शा चालकों ने  किया धरना प्रदर्शन

हरिद्वार। पुलिस प्रशासन के नए ट्रैफिक नियम के खिलाफ ई रिक्शा चालकों में भारी आक्रोश है। रविवार को भारी संख्या में ई-रिक्शा चालकों ने बैरागी कैंप पहुंचकर धरना प्रदर्शन किया और नए ट्रैफिक रूट प्लान को वापस लेने की मांग की। रूट प्लान वापस नहीं होने पर ही ई-रिक्शा चालकों ने उग्र आंदोलन की चेतावनी भी दी।

धर्मनगरी हरिद्वार में ई-रिक्शा चालकों ने संरक्षक नवीन अग्रवाल के नेतृत्व में पुलिस द्वारा बनाए गए नए ट्रैफिक प्लान के विरोध किया। रविवार को सैकड़ों ई-रिक्शा चालकों ने कनखल बैरागी कैंप में एक दिवसीय धरना दिया और नए ट्रैफिक प्लान को वापस लेने की मांग की।

सामाजिक सेना के प्रमुख स्वामी विनोद महाराज व लक्सर पूर्व विधायक संजय गुप्ता ने मौके पर पहुंचकर ई-रिक्शा चालकों को उनकी समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया। स्वामी विनोद महाराज ने कहा कि पुलिस प्रशासन के नए ट्रैफिक प्लान से ई रिक्शा चालकों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसके साथ यात्रियों को भी भटकने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए यात्रियों को कई रिक्शा में बदलनी पड़ती है। इससे उन्हें अधिक किराया भी चुकाना पड़ता है और समय की भी ज्यादा खपत होती है।

पूर्व विधायक संजय गुप्ता ने कहा कि वे शासन-प्रशासन के आलाधिकारियों से वार्ता कर रिक्शा चालकों की समस्याओं से अवगत करायेंगे और निराकरण की मांग करेंगे। उन्होंने कहा सीएम धामी निश्चित तौर पर ई रिक्शा चालकों की समस्याओं पर कोई ठोस उपाय करेंगे। धरना प्रदर्शन करने वालों में राजकुमार, चरण सिंह राठौर, प्रीतम, वीरेंद्र सिंह, गोपाल साहू, वतन झा, गौरव कश्यप, अभिषेक पंडित, कुलदीप चौहान, अजीत, अज्जू राजपूत, विनोद, संजय पाल, अश्वनी कुमार, राशिद, फरमान, लोकेश, भानु, देवेंद्र, लोकेश यादव, संजय सैनी, राकेश यादव, मुरली, शिवकुमार, अमित कुमार, रंजीत, अनुज जैन, राजीव शर्मा, पुनीत, मोहित, गोविंद सैनी, मनीष, अशोक कश्यप, पवन, अमित चौधरी, वासु सहित हजारों की संख्या में ई-रिक्शा चालक उपस्थित रहे।