September 8, 2024

जिलाधिकारी के निर्देश पर अवैध खनन करने वाले कई  क्रेशर स्टोन सीज

हरिद्वार। जिलाधिकारी हरिद्वार के निर्देशो के क्रम में विशनपुर/फेरुपुर क्षेत्र हरिद्वार में अवैध खनन की शिकायत प्राप्त होने पर आज 10/1/23 को राजस्व व खनन टीम के साथ करवाई की गयी जिसमें निम्न स्टोन क्रशर किए गए सीज़……

गोमुख स्टोन क्रशर व नटराज स्टोन क्रशर बिशनपुर को

प्लांट स्वामी द्वारा बुग्गियो से माल लेने , सी॰सी॰टी॰वी॰ केमरे काम ना करने व ऑनलाइन ओर मोके पर पाए गए माल में अंतर होने के कारण दोनो स्टोन क्रश्रर को सीज़ किया गया परिसर के अंदर से ही खुदान का गड्ढा पाया गया है। ई रवन्ना पोर्टल भी बन्द कर दिया गया है।

परिसर में पाए गए माल की नाप करके जुर्माना आरोपित किए जाने हेतु जिलाधिकारी महोदय को जांच रिपोर्ट प्रेषित की जाएगी अवैध खनन किसी भी सुरत में बर्दास्त नहीं किया जाएगा। दोनो प्लांटों की पैमाइश कर आख्या जिलाधिकारी महोदय को प्रेषित की जायेगी।

जिलाधिकारी महोदय की सख़्ती के बाद खनन क्षेत्रो में अवैध खनन पर प्रभावी रोक लगी है। गंगा क्षेत्र के निकट स्थित बुग्गी वालों को सख़्त हिदायत दी गयी है कि अवैध खनन ना करें।

यदि कोई भी स्टोन क्रेशर स्वामी बुग्गी से माल लेता है और पकड़ा जाता है तो सम्बंधित स्टोन क्रेशर के ख़िलाफ़ अवैध खनन की कार्यवाही की जायेगी तथा तत्काल प्लांट की आई0डी0 बन्द कर दी जाएगी। अवैध खनन की कार्यवाही में उपजिलाधिकारी हरिद्वार, खान अधिकारी हरिद्वार, राजस्व व खनन विभाग की टीम के सदस्य उपस्थित रहें।