प्रदेश व्यापार मण्डल की बैठक चेतन ज्योति आश्रम मे आहूत की गई

Jalta Rashtra News

हरिद्वार। प्रदेश व्यापार मण्डल की एक बैठक शुक्रवार को चेतन ज्योति आश्रम मे आहूत की गई। बैठक मे राज्य सरकार से कॉरिडोर को लेकर स्थिति स्पष्ट करने का व इसमे प्रभावित होने वाले सभी व्यापारियो को उचित मुआवज़ा देने व उनके रोज़गार की व्यवस्था करने की अपील की गई। साथ ही व्यापारी को आश्वासन दिया कि प्रदेश व्यापार मण्डल किसी का भी अहित नही होने देगा।

बैठक मे प्रदेश अध्यक्ष संजीव चौधरी ने जिला अध्यक्ष प्रदुमन अग्रवाल की संस्तुति पर व्यापारी नेता संगीता बंसल को हरिद्वार जिला महामंत्री घोषित किया। संगीता बंसल हरिद्वार के इतिहास मे पहली महिला है, जो जिला महामंत्री बनी है।

बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष संजीव चौधरी ने कहा कि आज हरिद्वार का सौभाग्य है, हरिद्वार में भी सरकार कॉरिडोर बनाने जा रही है और हरिद्वार का हर नागरिक इसको लेकर उत्साहित भी है। पर अभी तक कॉरिडोर को लेकर प्रशासन ने स्थिति स्पष्ट नही की है। जिससे व्यापारियो मे एक भ्रम की स्थिति फैली हुई है। इसको तत्काल सार्वजनिक किया जाना चाहिए, जिससे प्रभावित होने वाला व्यापारी अपने आगे के जीवन की रूपरेखा तैयार कर सके और सरकार से हमारी माँग है कि प्रभावित होने वाले व्यापारियो को उचित मुआवजा दिया जाए। जिससे और आगे अपने परिवार का लालन पालन कर सके। साथ ही चौधरी ने कहा कि प्रदेश व्यापार मण्डल हर व्यापारी की आवाज़ को सरकार तक लेकर जाएगा और किसी के साथ भी अन्याय नहीं होने देगा। साथ ही हमको यक़ीन है कि सरकार व्यापारियों के साथ अन्याय नहीं करेगी, विकास के साथ साथ हर किसी का ध्यान रखा जाएगा।

बैठक को संबोधित करते हुए संरक्षक संत ऋषिश्वरानन्द ने कहा कि हरिद्वार का सौभाग्य है, सरकार ने हरिद्वार कॉरिडोर बनाने का निर्णय लिया। हरिद्वार विश्व मे अपना एक अलग स्थान रखता है और पूरी दुनिया से तीर्थयात्री यहाँ आते है। ऐसे में यहाँ कॉरिडोर बनने से यहाँ का एक बहुत अच्छा सन्देश पूरी दुनिया में जाएगा और हरिद्वार का मान सम्मान और बढ़ जाएगा। उन्होंने कहा कि साथ ही ये भी ज़रूरी है कि उसमें प्रभावित होने वाले व्यापारी की सरकार उचित व्यवस्था करे, जिससे वह भी अपना परिवार आगे भी सही तरह से चला सके।

नवनियुक्त पहली महिला जिला महामंत्री संगीता बंसल ने कहा कि हरिद्वार जिले मे बड़ी संख्या मे महिलाएँ व्यापार करती है। अब सबको प्रदेश व्यापार मण्डल से जोड़ा जायेगा और हर महिला व्यापारी की समस्या को उठाया जाएगा और ज़रूरत पड़ेगी तो आन्दोलन से भी पीछे नहीं हटेंगे। बैठक मे मुख्य रूप से भीमगोडा व्यापार मण्डल अध्यक्ष मनीष चोटाला, महामंत्री गौरव वर्मा, रिकी अरोरा, अरविन्द चौधरी, अजीत सिरोही, आशीष पवार, विपिन राणा, विजय धीमान व पुष्पेंद्र गुप्ता आदि उपस्थित रहे।

Next Post

केंद्रीय औद्यौगिक सुरक्षा बल के 54वें स्थापना दिवस पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया

हरिद्वार। केंद्रीय औद्यौगिक सुरक्षा बल के 54वें स्थापना दिवस के अवसर पर सीआईएसएफ की बीएचईएल हरिद्वार इकाई द्वारा एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। हिमालयन इंस्टीट्यूट हॉस्पिटल ट्र्स्ट, जॉलीग्रांट के सहयोग से आयोजित इस शिविर का उद्घाटन सीआईएसएफ के वरिष्ठ कमांडेंट श्री सत्य देव आर्य ने किया। शिविर में […]

You May Like

Subscribe US Now