September 8, 2024

केंद्रीय औद्यौगिक सुरक्षा बल के 54वें स्थापना दिवस पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया

हरिद्वार। केंद्रीय औद्यौगिक सुरक्षा बल के 54वें स्थापना दिवस के अवसर पर सीआईएसएफ की बीएचईएल हरिद्वार इकाई द्वारा एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। हिमालयन इंस्टीट्यूट हॉस्पिटल ट्र्स्ट, जॉलीग्रांट के सहयोग से आयोजित इस शिविर का उद्घाटन सीआईएसएफ के वरिष्ठ कमांडेंट श्री सत्य देव आर्य ने किया।

शिविर में उपस्थित रक्त दाताओं को प्रोत्साहित करते हुए श्री सत्य देव आर्य ने कहा कि रक्तदान महादान है। उन्होंने रक्तदान हेतु आयोजित इस शिविर के आयोजन की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह एक पुनीत कार्य है। इस शिविर में सुरक्षा बल के सदस्यों एवं उनके परिजनों द्वारा कुल 54 यूनिट रक्तदान किया गया। साथ ही जॉलीग्राण्ट हॉस्पिटल के प्रतिनिधियों ने रक्तदान से जुडी विभिन्न भ्रांतियों को दूर करते हुए बताया कि कोई भी स्वस्थ पुरुष एवं महिला रक्तदान कर सकता है। इससे शरीर में किसी प्रकार की कमजोरी नहीं आती है।

उल्लेखनीय है कि अपने स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में केंद्रीय औद्यौगिक सुरक्षा बल द्वारा विभिन्न प्रतियोगिताएं, हेल्थ चेक अप, स्वच्छता अभियान तथा साइबर सुरक्षा कार्यक्रम आदि आयोजित किए जा रहे हैं। इस अवसर पर सीआईएसएफ के अनेक वरिष्ठ अधिकारी, जवान एवं उनके परिजन आदि उपस्थित थे।