September 8, 2024

कुछ ही घंटों की पहली बरसात ने खोली की प्रशासन की पोल, आमजन का काफी नुकसान

हरिद्वार।   तीर्थ नगरी हरिद्वार में आज सुबह रविवार को हुई कुछ घंटों की मूसलाधार बरसात ने पूरे शहर को जलमग्न कर दिया। वहीं लोगों  के घरों – दुकानों में बरसात का  पानी घुस गया। जिस कारण से लोगों का काफी नुकसान हुआ। वहीं बरसात  के कारण सड़कों पर खड़े कई स्थानों पर वाहन डूबे नजर आए। गंगा का जल भी ओवर फ्लो होकर सड़कों पर बहने लगा। जिस कारण से जल  भराव की स्थिति और गंभीर हो गयी।

कई दिनों से हो रही उमस भरी गर्मी से रविवार की सुबह आज हुई बरसात ने खासी राहत दी। राहत के साथ बरसात आफत भी बनकर आई। भारी बरसात के कारण शहर की सड़के पूरी तरह से जलमग्न हो गई। शहर में जल भराव से सबसे अधिक नुकसान रानीपुर मोड़ पर देखने को मिला।  ज्वालापुर के कई मोहल्ले पानी भराव के कारण उनके घरों में काफी नुकसान हुआ में भी लोगों के बरे मेंकई मोहल्लों में भी लोगों के बरे में पानी भरने से उनका काफी नुकसान हुआ ।  जिसमें कनखल, ज्वालापुर भीमगोड़ा, भूपतवाला आदि क्षेत्रों में लोगों के घरों में घुसे पानी ने खासा नुकसान पहुंचा।

घरों में घुसे बरसात के पानी का सबसे अधिक असर नहर किनारे बसी कालानियों में देखने को मिला। गोविन्दपुरी क्षेत्र में नहर का पानी ओवर फ्लो होने से नहर का जल सड़कों पर आ गया, जिससे नहर व बरसात के पानी ने मिलकर लोगों को खासा परेशान किया। वहीं कनखल स्थित संदेश नगर में भी लोगों के घरों में डेढ़ से दो फीट तक गंदा पानी भर गया। मोहल्ला  कड़क में भी कई लोगों के घरों मैं पानी भर गया उनका काफी नुकसान भी हुआ पूरी बरसात घरों से पानी निकालने में लगे रहे , सीवरेज चोक होने से गंदगी को घरों और सड़कों पर अंबार लग गया। लोग सामान बचाने के लिए घरों से पानी को बाहर निकालने में व्यस्त रहे। बावजूद इसके लोगों का काफी नुकसान हुआ। दोपहर बाद बरसात रूकने पर लोगों को थोड़ी राहत मिली।